scriptझाड़-फूंक करके ठगी करने वाले दो अभियुक्तों को पुलिस ने किया गिरफ्तार | accused arrested by balrampur police | Patrika News

झाड़-फूंक करके ठगी करने वाले दो अभियुक्तों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

locationबलरामपुरPublished: Dec 15, 2019 09:43:30 am

Submitted by:

Ruchi Sharma

झाड़-फूंक करके ठगी करने वाले दो अभियुक्तों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

झाड़-फूंक करके ठगी करने वाले दो अभियुक्तों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

झाड़-फूंक करके ठगी करने वाले दो अभियुक्तों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

बलरामपुर. जिले के विभिन्न क्षेत्रों में झाड़-फूंक करके ठगी करने वाले गिरोह के दो आरोपी को गिरफ्तार करते हुए थाना ललिया पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। ललिया क्षेत्र की अयोध्या प्रसाद नामक व्यक्ति की शिकायत पर पुलिस ने अपनी जांच आगे बढ़ाई और आरोपी को गिरफ्तार करते हुए जालसाजी के मामले का खुलासा किया। पुलिस अधीक्षक देव रंजन वर्मा ने आज प्रेस वार्ता करके पूरे मामले की जानकारी दी तथा आरोपी के अन्य साथियों के शीघ्र गिरफ्तारी की बात भी कही ।
पुलिस अधीक्षक देव रंजन वर्मा ने बताया कि 07 दिसंबर को थाना ललिया क्षेत्र के मथुरा बाजार निवासी अयोध्या प्रसाद अयोध्या प्रसाद ने ललिया थाने पर लिखित तहरीर दिया गया कि मेरे लड़के मनोज की तबीयत खराब रहती थी, जिसका काफी इलाज कराया परंतु ठीक नहीं हुआ। ग्राम दुल्हीपुर के निवासी कल्लू यादव द्वारा बताया गया कि किछौछा शरीफ से सरकार आए हैं उनसे मिलो लड़का ठीक हो जाएगा। अपने लड़के के इलाज के संबंध में मैं उनसे मिला । उन्होंने इलाज झाड़ फूंक के नाम पर अलग अलग करके चार लाख सतहत्तर हजार रुपए धोखाधड़ी करके ले लिया और मेरा लड़का भी ठीक नहीं हुआ । ललिया पुलिस ने शिकायत के संबंध में थाना ललिया में कल्लू यादव निवासी दुल्हिनपुर थाना ललिया तथा एक अज्ञात के पंजीकृत होकर विवेचना उ0नि0 अश्वनी दुबे द्वारा की जा रही है ।
उन्होंने बताया कि घटना में संलिप्त दो लोग अशफाक पुत्र रामसनेही निवासी किदवई नगर मछरिया थाना नौबस्ता जनपद कानपुर नगर तथा गुड्डू उर्फ कासिम पुत्र महबूब निवासी गनवरिया थाना तुलसीपुर बलरामपुर को मुखबिर की सूचना पर थाना ललिया के पहरूइया गांव के पास से 14 दिसंबर की सुबह गिरफ्तार किया गया । गिरफ्तार किए गए दोनों अभियुक्तों के पास से कुल एक लाख पांच हजार रूपये नगद बरामद हुआ । दोनों अभियुक्तों द्वारा स्वीकार किया गया कि इलाज व भूत प्रेत के नाम पर लोगों से ठगी कर अपना गुजारा करते हैं । गिरफ्तार अभियुक्तों का चालान कर दिया गया है ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो