script

पूर्व सपा विधायक पर प्रशासन ने कसा शिकंजा, अब तक 102.25 करोड़  की संपत्ति जब्त, जाने किन संपत्तियों पर हुई कार्यवाही

locationबलरामपुरPublished: May 06, 2022 10:11:10 pm

Submitted by:

Mahendra Tiwari

बलरामपुर योगी सरकार में लगातार अवैध रूप से अर्जित की गई संपत्ति पर प्रशासन ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। बलरामपुर जनपद के उतरौला विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक अनवर हाशमी की प्रशासन द्वारा अब तक की गई कार्रवाई में कुल 102.25 करोड़ की संपत्ति जप्त की गई है।

img-20220506-wa0006.jpg
जिलाधिकारी बलरामपुर श्रुति ने गैंगस्टर एक्ट के तहत उप जिलाधिकारी उतरौला को संपत्ति कुर्क करने का आदेश दिया था। आरोप है कि सपा से दो बार विधायक रह चुके अनवर हाशमी द्वारा अवैध रूप से अकूत संपत्ति इकट्ठा किया गया था। प्रशासन द्वारा 2 दिनों पूर्व बड़ी कार्यवाही करते हुए बुलडोजर चलाकर करीब 5 करोड़ की संपत्ति से कब्जा मुक्त कराया गया था। इससे पहले 77 करोड रुपए की संपत्ति जप्त की गई थी। उप जिलाधिकारी उतरौला संतोष कुमार ओझा ने बताया कि पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाशमी की अवैध रूप से अर्जित की गई 20 करोड़ 25 लाख की परिसंपत्तियों गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्क करने की कारवाही की गई है। जिसमें पेट्रोल पंप भी शामिल है। जिसकी अनुमानित कीमत 7 करोड़ 50 लाख रुपए हैं। इसी तरह सादुल्लाह नगर में 4 करोड़ 50 लाख रुपए का व्यवसायिक मकान के साथ-साथ 5 करोड़ 90 लाख रुपए का व्यवसायिक निजी अस्पताल, एक करोड़ 25 लाख रुपए का व्यवसायिक मकान, एक करोड़ 10 लाख का पुराना भवन सहित 20 करोड़ 25 लाख की संपत्ति प्रशासन द्वारा जप्त की गई है। कुल मिलाकर अब तक 102.25 करोड़ कार्रवाई के दायरे में आई है।

5 करोड़ की सरकारी भूमि बुलडोजर चलाकर कराई गई मुक्त

पुलिस अधीक्षक राजेश सक्सेना ने बताया कि जिलाधिकारी के आदेश के क्रम में सरकारी भूमि से अतिक्रमण मुक्त अभियान के तहत ग्राम मनुवागढ़ सादुल्लानगर तहसील उतरौला में स्थित भूमि गाटा संख्या 799/0.040 नवीन परती को राजस्व व पुलिस की संयुक्त टीम के द्वारा अतिक्रमण मुक्त कराया गया है । उक्त भूमि का बाजार मूल्य (अनुमानित) पांचकरोड़ रुपये है । अतिक्रमित भूमि पर पूर्व विधायक व इनके भाई द्वारा बाउड्रीवाल उठाकर अवैध कब्जा था।

ट्रेंडिंग वीडियो