scriptबलरामपुर डीएम की चेतावनी से जल निगम विभाग में मचा हड़कंप, जाने पूरा मामला | Patrika News
बलरामपुर

बलरामपुर डीएम की चेतावनी से जल निगम विभाग में मचा हड़कंप, जाने पूरा मामला

बलरामपुर के डीएम की चेतावनी के बाद जल निगम विभाग में हड़कंप मच गया है। बारिश से पहले अगर यह काम पूरा नहीं हुआ तो कई अधिकारियों पर गाज गिर सकती है।

बलरामपुरJun 20, 2024 / 07:21 pm

Mahendra Tiwari

Balrampur dm took major action

जिलाधिकारी बलरामपुर

बलरामपुर के जिलाधिकारी ने सीवर लाइन के लिए खोदे गए गड्ढों को बंद न कराए जाने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए एक्सईएन जल निगम को चेतावनी दी है। बरसात से पहले सभी खोदे गए गड्ढों को बन्द कराएं। वरना कठोर कार्रवाई की जाएगी।
डीएम अरविंद सिंह ने बलरामपुर नगर में सिविल लाइन बिछाने संबंधी कार्य के दौरान कार्यदाई संस्था द्वारा खोदे गए गड्ढों को थोड़ी सी मिट्टी डालकर बंद कर छोड़ दिये जाने की शिकायत का संज्ञान लेते हुए अधिशासी अभियंता जल निगम शहरी को कड़ा निर्देश जारी किया है। बुधवार को डीएम ने बलरामपुर नगर में जल निगम द्वारा सीवर लाइन बिछाने के कार्य की समीक्षा की गई। समीक्षा के दौरान ज्ञात हुआ कि सीवर लाइन जंक्शन के लिए कई सार्वजनिक जगहों पर गड्ढे खोदे जा रहे हैं। कुछ गड्ढों को मात्र थोड़ी सी मिट्टी डालकर बंद किया गया। लेवल तक नहीं किया गया है। कुछ पॉइंट्स पर गड्ढे खुले हुए हैं। जिससे आगामी मानसून की बारिश के दौरान स्थलों पर मिट्टी धंसने की आशंका बनी रहेगी जिसके कारण दुर्घटना में जनहानि होने की संभावना हो सकती है। डीएम ने एक्सईएन जल निगम नगरीय को सख्त निर्देश दिए हैं कि तत्काल अपने सहायक अभियंताओं एवं संबंधित ठेकेदार के साथ बैठक कर कार्य में तेजी लाने के साथ ही मानसून से पूर्व खोदे गए गड्ढों की पूर्ण रूप से भराई कराकर उन्हें रिपोर्ट दें। डीएम ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि खोदे गए गड्ढों के कारण किसी प्रकार की घटना घटित होती है तो संबंधित ठेकेदार एवं दोषी अधिकारी के विरुद्ध सार्वजनिक व्यवधान मानते हुए आईपीसी की धाराओ के अंतर्गत कठोर कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Hindi News/ Balrampur / बलरामपुर डीएम की चेतावनी से जल निगम विभाग में मचा हड़कंप, जाने पूरा मामला

ट्रेंडिंग वीडियो