scriptकोरोना वायरस को लेकर सतर्कता बढ़ी, लक्षणों के बारे में सीमावर्ती लोगों को किया जा रहा जागरूक | Balrampur people being made awars about coronavirus | Patrika News

कोरोना वायरस को लेकर सतर्कता बढ़ी, लक्षणों के बारे में सीमावर्ती लोगों को किया जा रहा जागरूक

locationबलरामपुरPublished: Feb 08, 2020 11:15:34 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

बलरामपुर में कोरोना वायरस को लेकर सतर्कता बढ़ा दी गयी है.

coronavirus

coronavirus

बलरामपुर. बलरामपुर में कोरोना वायरस को लेकर सतर्कता बढ़ा दी गयी है। सीमाव्रती गाँवों में चौपाल लगाकर ग्रामीणों को कोरोना वायरस के सम्बन्ध में जानकारी उपलब्ध करायी जा रही है और कोरोना वायरस के लक्षणों के बारे में सीमावर्ती लोगों को जागरुक किया जा रहा है।
शासन और प्रशासन इस बात को लेकर चिन्तित है कि नेपाल की खुली सीमा का फायदा उठाकर चीन से आने वाले लोग भारत में प्रवेश कर सकते है, जहाँ उनका स्वास्थ्य परीक्षण हो पाना भी काफी कठिन माना जा सकता है। इसी के दृष्टिगत नेपाल से आने वाले लोगों पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है। जिलाधिकारी कृष्णा करुणेश ने बताया कि हाट बाजार में आने वाले लोगों का भी संदेह होने पर स्वास्थ्य परीक्षण कराया जा रहा है। ग्राम प्रधानों के माध्यम से भी लोगों को जागरुक किया जा रहा है। सीमावर्ती क्षेत्र में चार मोबाइल मेडिकल टीमें लगाई गयी हैं, जो नेपाल से आने वाले लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण कर रही हैं। साथ ही सीमा से सटे सभी सीएचसी पर आइशोलेशन वार्ड तैयार कर लिया गया है। जिले में नौ लोग अब तक चायना से आये हुए हैं। सभी की स्क्रीनिंग कराई जा रही है। हालांकि आते समय एयरपोर्ट पर सभी का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो