scriptबलरामपुर में प्लाईवुड फैक्ट्री का बॉयलर फटा एक की मौत | Balrampur Plywood Factory Boiler Blast worker death | Patrika News

बलरामपुर में प्लाईवुड फैक्ट्री का बॉयलर फटा एक की मौत

locationबलरामपुरPublished: Oct 13, 2020 04:28:48 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

बलरामपुर में मंगलवार सुबह करीब दस बजे अचानक प्लाईवुड फैक्ट्री का बॉयलर फटने से दो श्रमिक गंभीर रूप से घायल हो गए। सीएचसी पचपेड़वा में इलाज के दौरान एक मजदूर की मौत हो गई।

बलरामपुर में प्लाईवुड फैक्ट्री का बॉयलर फटा एक की मौत

बलरामपुर में प्लाईवुड फैक्ट्री का बॉयलर फटा एक की मौत

बलरामपुर. बलरामपुर में मंगलवार सुबह करीब दस बजे अचानक प्लाईवुड फैक्ट्री का बॉयलर फटने से दो श्रमिक गंभीर रूप से घायल हो गए। सीएचसी पचपेड़वा में इलाज के दौरान एक मजदूर की मौत हो गई और दूसरे को ज़िला अस्पताल में भर्ती किया गया है। बताया जा रहा है कि अधिक गर्म होने की वजह से बॉयलर फट गया। प्लाईवुड फैक्ट्री का लाइसेंस पूर्व विधायक बिंदु लाल के बेटे के नाम है। जिसे सीतापुर के आरिफ, अन्नू व शफीक ने किराए पर ले रखा था। ज़िले में प्लाईवुड फैक्ट्री के दो लाइसेंस हैं। दोनों तुलसीपुर तहसील क्षेत्र में स्थित है।
पचपेड़वा थाना क्षेत्र के माधवनगर सेमरहना गांव में स्थित प्लाईवुड फैक्ट्री का बॉयलर मंगलवार सुबह दस बजे अचानक तेज आवाज़ के साथ फट गया। प्रभारी निरीक्षक पचपेड़वा राज कुमार सरोज ने बताया कि विस्फोट के समय बाकी श्रमिक खाना खा रहे थे। बॉयलर के पास गंगाराम व हारून दोनों श्रमिक काम कर रहे थे। इसमें गंगाराम की मौत हो गई है। गंगाराम सीतापुर के थाना तंबौर क्षेत्र के ग्राम सुरेवाला का रहने वाला था। फैक्ट्री में 35-40 श्रमिक काम करते हैं।
सोहेलवा वन्य जीवप्रभाग के भांभर रेंज के वन क्षेत्राधिकारी कोटेश त्यागी ने बताया कि वह मौके पर जा रहे हैं। लाइसेंस का नवीनीकरण नहीं हुआ था। उनकी जानकारी में फ़ैक्ट्री बंद है। घटना स्थल पर पहुंच कर ही सही जानकारी देने की बात कही। जबकि डीएफओ रजनीकांत मित्तल का कहना है नवीनीकरण के बिना फ़ैक्ट्री चलने समेत अन्य तथ्यों की जांच कर संबंधित के ख़िलाफ़ कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो