बलरामपुर एसपी ने पांच पुलिसकर्मियों को किया निलंबित

उतरौला कोतवाली के तत्कालीन एसएचओ अनिल यादव, सब इंस्पेक्टर शशिभूषण पाण्डेय को एसपी देवरंजन वर्मा सहित पांच को किया निलम्बित

By: Mahendra Pratap

Published: 29 Aug 2020, 03:50 PM IST

Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

बलरामपुर. आईएस आतंकी अबू युसुफ उर्फ मुस्तकीम के कारनामों की गाज बलरामपुर के पांच पुलिसकर्मियों पर गिरी। अभिसूचना संकलन में लापरवाही बरतने पर उतरौला कोतवाली के तत्कालीन एसएचओ अनिल यादव, सब इंस्पेक्टर शशिभूषण पाण्डेय को एसपी देवरंजन वर्मा ने निलम्बित कर दिया। इसके अतरिक्त बीट आरक्षी रमेश कुमार, बीट आरक्षी पंकज कुमार और स्थानीय अभिसूचना के आरक्षी अनिल यादव को भी तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया गया है।
आरोप है कि दिल्ली पुलिस ने धौलाकुआं थाना क्षेत्र से मुठभेड़ के बाद अबु युसूफ उर्फ मुस्तकीम नाम के आतंकी को दो प्रेशर कुकर बम के साथ गिरफ्तार किया था। आतंकी अबु यूसुफ उर्फ मुस्तकीम जनपद बलरामपुर के ग्राम बढ़या भैसाही थाना उतरौला रहने वाला है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल व आईबी ने आतंकी मुस्तकीम को लेकर उसके घर बढ़या भैंसाही लेकर आई और उसके निशानदेही पर घर से तलाशी में विस्फोटक पदार्थ, फिदायीन जैकेट,आदि घातक सामग्री बरामद की गई। इसके अतिरिक्त अप्रैल 2020 में गाँव के कब्रिस्तान में आतंकी अबू यूसुफ उर्फ मुस्तकीम ने बम विस्फोट का ट्रायल किया था। विस्फोट कर बम का परीक्षण किये जाने की भनक स्थानीय पुलिस व अभिसूचना इकाई को नही लग सकी। पुलिसिया सिस्टम के फेल होने पर एसपी ने पूरे मामले की जांच करायी। एसपी ने इसे एक गम्भीर लापरवाही मानते हुये पांच पुलिसकर्मियों को निलम्बित कर दिया है।

एसपी देवरंजन वर्मा ने बताया कि, यह बहुत गंभीर लापरवाही है कि इस प्रकार की घटना के सम्बंध में क्षेत्र के पुलिसकर्मियों द्वारा कोई भी अभिसूचना संकलित नहीं की गई। इस घटना की अभिसूचना संकलन में बरती गई गंभीर लापरवाही में तत्समय थाना उतरौला में तैनात एसएचओ निरीक्षक अनिल यादव, हल्का प्रभारी उनि शशिभूषण पाण्डेय, बीट आरक्षी का. रमेश कुमार, बीट आरक्षी का. पंकज कुमार व एलआईयू के बीट प्रभारी का. अनिल यादव को उच्चस्तरीय जांच की अंतरिम जाँच आख्या में प्रथम दृष्टया दोषी पाये जाने पर तत्समय तैनात इन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। अग्रिम जाँच और कार्यवाही प्रचलित है।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned