scriptबलरामपुर में तब्लीगी जमात के 37 लोग चिन्हित, सभी को किया गया क्वारंटाइन | barampur police recognised 37 people related tablighi jamaat | Patrika News

बलरामपुर में तब्लीगी जमात के 37 लोग चिन्हित, सभी को किया गया क्वारंटाइन

locationबलरामपुरPublished: Apr 04, 2020 06:51:43 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

बलरामपुर की कई मस्जिदों में रुके हुये तब्लीगी जमात के 37 लोगों को पुलिस ने चिन्हित कर सभी को क्वारंटाइन कर दिया है

बलरामपुर में तब्लीगी जमात के 37 लोग चिन्हित, सभी को किया गया क्वारंटाइन

बलरामपुर में तब्लीगी जमात के 37 लोग चिन्हित, सभी को किया गया क्वारंटाइन

बलरामपुर. जनपद की कई मस्जिदों में रुके हुये तब्लीगी जमात के 37 लोगों को पुलिस ने चिन्हित कर सभी को क्वारंटाइन कर दिया है। इन जमातियों में पांच महिलाएं भी हैं। उतरौला तहसील तहसील के महुआ बाजार मस्जिद में 10 लोग ठहरे हुये थे, जिनमें पांच महिलाए भी थीं। इन सभी को मस्जिद में ही क्वारन्टाइन कर दिया गया। रेहरा बाजार मस्जिद में कुल 14 लोगों को चिन्हित किया गया, जबकि जिला मुख्यालय स्थित मरकजी मस्जिद में ठहरे 13 लोगों को चिन्हित कर उन्हें धुसाह प्राथमिक विद्यालय में क्वारंटाइन किया गया है। इन सभी लोगों का प्रथम स्वास्थ्य परीक्षण कर लिया गया है।
तबलीग समाज के सभी 37 लोगों में 10 झांसी के तथा शेष 27 बिजनौर जिले के रहने वाले हैं, जो चालीस दिन के प्रवास पर विभिन्न मस्जिदों में धर्म के प्रचार-प्रसार के सिलसिले में रुके हुये थे। इन जमातियों के अनुसार, सभी लोगो होली के पहले यहां आये थे और 16 अप्रैल को यहां से निजामुद्दीन मरकज में जाना था। विभिन्न मस्जिदों से पकड़े गये तबलीगी जमात के सभी 37 लोगों को क्वारन्टाइन कर उनकी ट्रैवेल हिस्ट्री तलाशी जा रही है। पुलिस ने इन सभी के मोबाइल नम्बर ले लिये हैं और इनका सीडीआर निकाल कर इनकी ट्रैवेल हिस्ट्री खंगाल रही है। ये सभी जमाती निजामुद्दीन की मरकज से जुड़े हुये हैं। तब्लीगी जमात के ये सभी लोग बिजनौर और झांसी के रहने वाले हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो