बजट 2021-22 की खूबियां बीजेपी प्रदेश उपाध्यक्ष ने गिनाईं

भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष पद्म सेन चौधरी ने कहा कि सभी लोग जानते हैं कोरोना महामारी के दौरान यह बजट पेश हुआ है...

By: Hariom Dwivedi

Published: 13 Feb 2021, 03:12 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
बलरामपुर. भारतीय जनता पार्टी कार्यालय अटल भवन बलरामपुर पर प्रेस कॉन्फ्रेंस को प्रदेश उपाध्यक्ष पद्म सेन चौधरी व जिला प्रभारी सुधीर हलवासिया ने सम्बोधित किया। भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष ने बजट की खूबियों को गिनाते हुए बताया कि सभी लोग जानते हैं कोरोना महामारी के दौरान बजट पेश हुआ। इस महामारी के डर से एक दूसरे का कोई मदद करने को तैयार नहीं होता था लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा व्यापक स्तर पर लोगों को मदद पहुंचाई गई। करोड़ों जरूरतमंदों को मुफ्त राशन के साथ कई सुविधाओं को पहुंचाया गया।

बजट 2021-22 में कोरोना वैक्सीन के लिए 35 हजार करोड़ रुपये की व्यवस्था की गई। बजट में स्वस्थ भारत, नई रेल योजना 2030,जल जीवन शहरी योजना, पोषण योजना, टेक्सटाइल पार्क की स्थापना, परिवहन सहित किसान कल्याण हेतु व्यापक बजट का प्रबंध किया गया है। एक राष्ट्र एक राशन कार्ड की व्यवस्था से श्रमिकों कामगारों को व्यापक फायदा मिलेगा। अनुसूचित जाति जनजाति के लिए छात्रवृत्ति व एकलव्य विद्यालय की स्थापना की घोषणा की गई है।

75 वर्ष से ऊपर के पेंशनधारियों का टैक्स माफ
जिला प्रभारी सुधीर हलवासिया ने कहा कि इस व्यापक महामारी के दौरान जहा अन्य देशों में टैक्स में भारी वृद्धि की गई है वहीं, भारत में किसी पर भी कोई टैक्स नहीं लगाया गया है वरन् 75 वर्ष के ऊपर के पेंशनधारी व्यक्तियों का टैक्स माफ कर दिया गया है।

जाम की समस्या पर बोले विधायक
बलरामपुर में जाम की समस्या पर सदर विधायक पल्टूराम ने कहा कि जाम से निजात पाने के लिए रिंग रोड पर कार्य चल रहा है। जल्द ही कार्यदायी संस्थाओं द्वारा निर्माण कार्य शुरू किया जायेगा।

Show More
Hariom Dwivedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned