scriptगरीबों के हक पर डाका डालने के लिए जुटे जिम्मेदार, पात्रों की जगह अपात्रों को जमकर बांटा गया कम्बल | blanket distribution in balrampur up hindi news | Patrika News

गरीबों के हक पर डाका डालने के लिए जुटे जिम्मेदार, पात्रों की जगह अपात्रों को जमकर बांटा गया कम्बल

locationबलरामपुरPublished: Jan 15, 2018 09:29:08 am

सूबे में एक ओर जहां योगी सरकार प्रदेश के गरीबों को भीषण ठंड से निजात दिलाने के लिए दिन रात एक किये हुए हैं

balrampur

बलरामपुर. सूबे में एक ओर जहां योगी सरकार प्रदेश के गरीबों को भीषण ठंड से निजात दिलाने के लिए दिन रात एक किये हुए हैं वहीं प्रदेश के जिम्मेदार लोग गरीबों के हक पर डाका डालने के लिए जुटे हुए हैं। मामला है बलरामपुर नगर पालिका परिषद द्वारा गरीबों को कंबल बांटने का।

नगर के एमपीपी इंटर कॉलेज में गरीब परिवारों को ठंड से बचाने के लिए तीन हजार कंबल बांटने के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इस कार्यक्रम में सांसद दद्दन मिश्र, सदर विधायक पल्टूराम तुलसीपुर विधायक कैलाशनाथ शुक्ल और डीएम राकेश कुमार मिश्र भी मौजूद थे लेकिन यहां का हाल देखकर आप खुद अंदाजा लगा सकते है कि गरीबांे को लेकर जिम्मेदार लोग कितने संवेदनशील है। पात्रों की जगह अपात्रों को जमकर कम्बल का वितरण किया गया। नगर के 25 वार्डो में सभासदों द्वारा गरीबों का चयन किया गया था। गरीब लोग एक कंबल पाने की आस में धक्के खा रहे थे। वही लग्जरी गाडियांे में भरकर कम्बल को अन्यत्र ले जा रहा था। ये कंबल कहां जा रहे थे इसका जबाब भी कोई नही दे पा रहा था। कोई एक कम्बल नहीं पा रहा था तो कोई दो, चार और दस कम्बल लेकर निकल रहा था। यहां पर आज हम आपको गरीबो की परिभाषा भी बता दंे कि गरीब सूट पहन कर आते है और कंबल लेकर धीरे धीरे चम्पत हो जा रहे है। भीषण ठंड में एक कंबल की आस लगाये गरीब लोग बैरंग वापस लौट गये जबकि लग्जरी गाड़ियां में, बाइक पर व साइकिल पर लादकर कंबलो को गायब कर दिया गया। चोरी पकड़े जाने और पात्र लोगो द्वारा हंगामा करने पर कार्यक्रम को बीच मे ही रोक दिया गया।

 

बता दे की जिले में गत कई दिनों से पड़ रही कड़ाके की ठंड वह गलन भरी हवाओं के चलते लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो चुका है । खासकर गरीब लोगों के लिए जिनके पास रहने व पहनने तथा ओढ़ने के लिए खास प्रबंध नहीं है उनके लिए ठंडक किसी मुसीबत से कम नहीं है । ऐसे में शासन व प्रशासन तथा स्थानीय नगर पालिका द्वारा ठंड से बचाने के लिए किए जा रहे प्रयासो के बीच कितनी राहत गरीबो को मिली इसकी बानगी नगर पालिका द्वारा कम्बल वितरण कार्यक्रम में देखने को मिली ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो