बलरामपुर: विस्फोट से मकान की छत उड़ी, एक युवक की मौत दो घायल

- आसपास के कई मकान क्षतिग्रस्त

- मौके पर पहुंची पुलिस जांच पड़ताल में जुटी

By: Karishma Lalwani

Published: 07 Sep 2020, 04:01 PM IST

बलरामपुर. उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिले के कोतवाली क्षेत्र में सोमवार सुबह एक घर विस्फोट हो गया। धमाका इतना जोर का था कि पड़ोस का घर भी तहस नहस हो गया। वहीं हादसे में एक की मौत हो गई जबकि घर के दो सदस्य गंभीर रूप से घायल हो गए। विस्फोट के कारण कई अन्य लोगों को भी गंभीर चोटें आईं। सभी को इलाज के लिए जिला अस्पताल रेफर किया गया।धमाके की सूचना मिलते ही नगर कोतवाल राजित राम, सीओ सिटी मनोज यादव और सदर एसडीएम नागेंद्र नाथ यादव मौके पर पहुंचे और जांच शुरू की।

गदुरहवा मोहल्ला निवासी बबलू के घर सोमवार सुबह खाना बन रहा था। इस दौरान अचानक तेज धमाका हो गया। बबलू का कहना है कि उसके घर गैस सिलेंडर फटने की वजह से धमाका हुआ है। धमाका इतना तेज था कि पूरा मोहल्ला दहल उठा। घर की छत व दीवारें गिरकर धवस्त हो गई। मलबे के नीचे दबकर एक किशोर की मौत हुई है। पड़ोस में रहने वाली मां-बेटी भी दीवार गिरने से बुरी तरह जख्मी हुई है। करीब दर्जनभर मकानों के छत व दीवारों में दरार आ गई है। खिड़कियों के शीशे टूट कर बिखर गए। करीब तीन किलोमीटर तक धमाके की गूंज सुनाई दे रही थी। मौके पर फॉरेंसिक टीम को जांच के लिए बुलाया गया।

हादसे से मौत

पुलिस अधीक्षक देवरंजन वर्मा ने बताया कि सोमवार को नगर के गदुरहवा मोहल्ला निवासी मोहम्मद रजा के घर में खाना बन रहा था। इसी दौरान घर की रसोई गैस में सिलेंडर फट गया। इस हादसे में मोहम्मद रजा के पोते ननकन की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, रजा की पत्नी शुबरा (40) और उसकी बेटी रूबी (14) गंभीर रूप से घायल हो गई, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मकान भी क्षतिग्रस्त

पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस हादसे में रजा का मकान भी क्षतिग्रस्त हुआ है। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को बाहर निकाला और घायलों को अस्पताल मे भर्ती कराया गया।

बलरामपुर: विस्फोट से मकान की छत उड़ी, एक युवक की मौत दो घायल

आतिशबाजी का सामान बनाने का आरोप

गांव वालों का कहना है कि बबलू घर में आतिशबाजी का सामान बनाता था, जिससे यह धमाका हुआ है। दरअसल, बबलू नगर कोतवाली क्षेत्र के तुलसीपुर रोड पर बिजलीपुर में काम करता था। वहां गोदाम को लेकर विवाद हुआ था जिसके बाद बबलू अपनी सारी आतिशबाजी घर में लाकर अवैध रूप से रखे हुए था।

बबलू के भाई सबलू ने बताया कि भाभी सब्जी बना रही थी और तेज धमाके के साथ गैस का सिलेंडर फट गया। तेज धमाकों से सात -आठ घरों में काफी नुकसान हुआ। पड़ोस के घर में मौजूद किशोर ननकने अली (16) की दीवार गिरने से दबकर मौत हो गई। बबलू के घर की महिला सुबरा (50)और रूबी (15) घायल हो गईं। दोनों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।

ये भी पढ़ें: UP Top Ten News: लेखपाल पर गाय से दुष्कर्म के प्रयास का आरोप, क्षेत्रीय लोगों ने किया हंगामा

Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned