scriptपिटाई से क्षुब्ध छात्र ने की आत्महत्या, शिक्षकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज | boy commite suicide in balrampur up hindi news | Patrika News

पिटाई से क्षुब्ध छात्र ने की आत्महत्या, शिक्षकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

locationबलरामपुरPublished: Sep 14, 2018 02:35:11 pm

बलरामपुर में एक छात्र ने अध्यापक की पिटाई से क्षुब्ध होकर फांसी लगाकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली।

balrampur

पिटाई से क्षुब्ध छात्र ने की आत्महत्या, शिक्षकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

बलरामपुर. बलरामपुर में एक छात्र ने अध्यापक की पिटाई से क्षुब्ध होकर फांसी लगाकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली। कमरे से काफी देर तक बाहर न आने पर घरवालों ने कमरे के बाहर से अंदर देखा तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। खिड़की से झांककर देखा तो छात्र फंदे से झूलता दिखाई दिया। रोने बिलखने की आवाज़ सुनकर अन्य परिजन और आसपास के लोग एकत्रित हो गए। दरवाजा तोड़कर छात्र को बाहर निकाला गया और पास के ही निजी अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। वहीं मृतक के पिता की तहरीर पर स्कूल के दो अध्यापकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच में जुट गई है।

मामला है महराजगंज तराई थाना क्षेत्र के नरायनपुर गांव का, गांव के रहने ब्रम्हदीन सोनी का 16 वर्षीय बेटा नीरज सोनी मातेश्वरी कन्या विद्यापीठ जहानडीह में कक्षा दस का छात्र था। पीड़ित पिता ने दी गई तहरीर में बताया कि गुरुवार को बेटा स्कूल गया था। वहां से वापस आया तो काफी गुमसुम था। इसके बाद वह छत पर चला गया। उसकी बहन शांती शाम को चाय लेकर कमरे में देने के लिए गई लेकिन कमरा अंदर से बंद था। उसने खिड़की से झांककर देखा तो नीरज प्लास्टिक के रस्सी से गले मे फंदा लगाकर झूल रहा था। बेटी की चीख सुनकर मौके पर पहुंचे और दरवाजा तोड़कर उसे निजी अस्पताल ले गए। जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। जब उसका शरीर देखा गया तो उसके पीठ पर चोट के काफी निशान थे। जिसे देख बेटे के साथ पढ़ने वाले छात्रों से पूछताछ की गयी तो शिक्षकों द्वारा पिटाई का मामला सामने आया। बेटे के सहपाठियों से और पूछताछ की गई तो बताया कि स्कूल के दो शिक्षक शिवेंद्र सिंह और प्रिंस उसे कई दिनों से मारते पीटते थे और बहुत परेशान करते थे। पीड़ित पिता ने स्कूल के दो शिक्षकों के खिलाफ नामजद तहरीर देते हुए न्याय की गुहार लगाई है। वही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम को भेज जांच शुरू कर दी है। प्रभारी निरीक्षक गंगेश शुक्ल ने बताया कि शिक्षक शिवेंद्र सिंह व प्रिंस के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की छानबीन की जा रही है। उधर सूचना मिलते ही विधायक कैलाश नाथ शुक्ल मौके पर पहुंचे परिजनों को ढांढस बंधाया है। और हर संभव मदद का भरोसा दिलाया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो