यूपी के इस जिले में बसपा प्रत्याशी ने किया आचार संहिता उल्लंघन, मुकदमा भी किया जाएगा दर्ज

यूपी के इस जिले में बसपा प्रत्याशी ने किया आचार संहिता उल्लंघन, मुकदमा भी किया जाएगा दर्ज

Neeraj Patel | Publish: Apr, 11 2019 08:18:42 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

बसपा प्रत्याशी ने रोड शो के माध्यम से दिखाई ताकत, आचार सहिंता की उड़ी धज्जियां

बलरामपुर. सामान्य निर्वाचन 2019 का आगाज होते ही राजनीतिक दलों ने अपनी गोटियां बिछानी भी शुरू कर दी हैं। जनपद बलरामपुर की 3 विधानसभा क्षेत्र श्रावस्ती लोकसभा तथा एक विधानसभा गोंडा लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है। श्रावस्ती लोकसभा क्षेत्र से गठबंधन की ओर से घोषित बसपा प्रत्याशी राम शिरोमणि वर्मा आज अपने प्रचार अभियान का आगाज करते हुए जमकर आदर्श आचार संहिता की धज्जियां उड़ाई।

राम शिरोमणि वर्मा बहुजन समाज पार्टी के घोषित प्रत्याशी हैं और उन्होंने आज अपने शक्ति प्रदर्शन के लिए रोड शो का आयोजन किया था। इस दौरान पूर्व राज्य मंत्री डॉ एसपी यादव ने कहा कि कार्यकर्ताओं का उत्साह बता रहा कि उत्तर प्रदेश की राजनीति बदल चुकी है। लोग भाजपा से ऊब चुके हैं और परिवर्तन लाने का मन बना चुके हैं। रोड शो में पूर्व विधायक जगराम पासवान, सपा जिलाद्यक्ष ओंकार नाथ पटेल, बसपा के युवा नेता महेंद्र विक्रम सहित हजारों की संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे।

श्रावस्ती लोकसभा क्षेत्र में हुआ रोड शो

श्रावस्ती लोकसभा श्रावस्ती क्षेत्र के अंर्तगत दो जिले की पांच विधानसभा क्षेत्र आते है। जिनमें बलरामपुर की तीन विधानसभा व श्रावस्ती लोकसभा की दो विधानसभा क्षेत्र आते है। सपा-बसपा गठबंधन प्रत्याशी राम शिरोमणि ने लोकसभा श्रावस्ती क्षेत्र में रोड शो किया। बलरामपुर से चलकर काफिला श्रावस्ती, भिनगा, तुलसीपुर, गैसड़ी होते हुए पचपेड़वा में जाकर खत्म हुआ।

आचार सहिंता की उड़ी धज्जियां

श्रावस्ती लोकसभा क्षेत्र से बसपा प्रत्याशी के रूप में रोड शो के लिए सपा और बसपा का सामूहिक वाहन काफिला निकलना था जिसके लिए जिला निर्वाचन कार्यालय से 40 चार पहिया वाहनों के काफिला की परमिशन ली गई थी। चुनाव आयोग के तमाम नियम व शर्तों को ताक पर रखते हुए काफिले में 40 वाहन के परमिशन की जगह 200 से ढाई सौ के बीच वाहनों को काफिले में शामिल किया। इतने लंबे वाहन का काफिले से एक ओर जहां आदर्श आचार संहिता की धज्जियां उड़ाई गईं वहीं जगह जगह मार्ग अवरुद्ध होने के कारण लोगों को तमाम समस्याओं का भी सामना करना पड़ा।

पूरे मामले पर उप जिला निर्वाचन अधिकारी अपर जिलाधिकारी अरुण कुमार शुक्ला ने बताया कि वाहन रोड शो के लिए बसपा प्रत्याशी द्वारा 40 वाहन को काफिले में शामिल करने का परमिशन लिया गया था। उन्होंने कहा कि यदि इससे अधिक वाहन काफिले में शामिल किए हैं चुनाव आयोग की टीमों की रिपोर्ट मांगी गई है उनके विरुद्ध आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का मुकदमा पंजीकृत किया जाएगा साथ ही सभी वाहनों का खर्चा भी उनके चुनावी खर्चे में शामिल कर दिया जाएगा।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned