script

Up Assembly chunav  हर घर के एक सदस्य को मिलेगी नौकरी, किसानों को निशुल्क बिजली, दमदार सरकार के लिए चुने विधायक

locationबलरामपुरPublished: Mar 01, 2022 06:36:21 pm

Submitted by:

Mahendra Tiwari

Up election 2022 उत्तर प्रदेश में पहले बिजली भी जाति धर्म व मजहब हुआ करती थी। होली दीपावली नवरात्र के दौरान बिजली गायब हो जाती थी। अब पूरे प्रदेश में सबको समान रूप से पर्याप्त बिजली मिल रही है। यह बात मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बलरामपुर जनपद के तुलसीपुर स्थित स्वतंत्र भारत इंटर कॉलेज में उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा।

Cm yogi
उन्होंने कहा कि पूरे 5 वर्ष प्रदेश में कहीं दंगे नहीं हुए, प्रदेश भर में अमन चैन कायम रहा। प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत गैस कनेक्शन देकर डबल इंजन की सरकार ने उनकी दुश्वारियां को कम करने का काम किया। पहले गरीबों को आवास नहीं मिलते थे। बल्कि आवास के धन को दबंग व माफिया हड़प जाते थे। गरीब को यदि मिलता भी था तो उसका कुछ ही अंश मिल पाता था। जिससे वह अपना घर नहीं बना पाते थे।
सीएम ने कहा कि 2017 से पहले उत्तर प्रदेश में हर पर्व त्यौहार सुकून से लोग नहीं मना पाते थे। पर्व से पहले कर्फ्यू लग जाता था। 2017 के बाद उत्तर प्रदेश में कोई दंगा नहीं हुआ। क्योंकि हर दंगाई को मालूम है कि उसका अंजाम क्या होगा । अब कर्फ्यू की जगह कावड़ यात्रा ने ले ली है ।जहां पर बम बाजी होती थी वहां पर अब हर हर बम बम हो रहा है।
उन्होंने कहा कि कोरोना के दौरान निशुल्क जांच, वैक्सीन ,दवा दी गई। सपा ,बसपा की सरकार होती तो यह वैक्सीन ब्लैक हो जाती । डबल इंजन की सरकार में माह में दो बार राशन दिया जा रहा है। 2017 से पहले का राशन सपा के गुर्गे खा जाते थे। अब सबको फ्री राशन के साथ दाल, रिफाइंड ,नमक भी दिया जा रहा है ।पहले गोंडा से तुलसीपुर पहुंचने में खराब सड़क के चलते दो से ढाई घंटे लगते थे । अब 45 मिनट में पहुंच रहे है। फर्क साफ दिखता है।
सीएम ने कहा कि इस बार सरकार आने पर उज्जवला योजना के लाभार्थियों को होली ,दीपावली पर निशुल्क रसोई सिलेंडर दिया जाएगा । ट्यूब बल कनेक्शन धारी किसानों को निशुल्क बिजली मिलेगी। सामूहिक विवाह योजना के तहत 51हजार से बढ़ाकर एक लाख रुपये दिए जाएंगे। बीते पांच वर्षों में पांच लाख लोगों को नौकरी दी गई है। इस बार सरकार बनने पर हर परिवार के एक सदस्य को नौकरी दी जाएगी। सीएम योगी ने जनपद के चारों विधानसभा से प्रत्याशियों को जिताने की अपील करते हुए कहा कि दमदार सरकार के भरोसे दमदार कार्य किया जाता है। दमदार सरकार के लिए विधायक चुनेंगे तभी दमदार सरकार बनेगी। सीएम ने तुलसीपुर प्रत्याशी कैलाश नाथ शुक्ला ,बलरामपुर प्रत्याशी पलटू राम, गैसड़ी से शैलेश सिंह शैलू , उतरौला प्रत्याशी राम प्रताप वर्मा को भारी बहुमत से जिताने की अपील की। मुख्यमंत्री को सुनने के लिए भारी भीड़ जुटी रही।

ट्रेंडिंग वीडियो