मुख्यमंत्री योगी ने शक्तिपीठ देवीपाटन मंदिर की देवी की आराधना, आदर्श गोशाला का किया उद्घाटन

सीएम योगी ने मंदिर परिसर में स्थित गोशाला में गायों को हरा चारा खिलाकर की गोसेवा

By: Neeraj Patel

Published: 17 Oct 2020, 11:07 AM IST

बलरामपुर. नवरात्र के पहले दिन यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार सुबह जिले के शक्तिपीठ देवीपाटन मंदिर में गर्भगृह में देवी मां की आराधना की। दर्शन पूजन के बाद सीएम योगी मंदिर परिसर में स्थित गोशाला पहुंचे। वहां उन्होंन गायों को हरा चारा खिलाकर गोसेवा की। साथ ही दयाल ग्रुप के सहयोग से नवनिर्मित आदर्श गोशाला का फीता काटकर व शिलापट का अनावरण कर उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने गोशाला में व्यवस्था की जानकारी भी ली।

वहीं, मुख्यमंत्री ने नवरात्र के इस पावन पर्व पर बलरामपुर वासियों को महिला शक्ति अभियान का तोहफा देंगे। सीएम करीब 10.30 बजे बलरामपुर पुलिस लाइन पहुंचें। यहां महिला शक्ति अभियान को झंडी दिखाकर शुरुआत की। अयोध्या से आए कलाकार सीएम के स्वागत में सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे। पुलिस लाइन में ही गैंसड़ी क्षेत्र की हैवानियत की शिकार छात्रा के स्वजन से मुलाकात करेंगे। छात्रा के नाना ने बताया कि उन लोगों को पुलिस लाइन बुलाया गया है।

केजीएमयू के सेटेलाइट का किया शिलान्यास

इससे पहले शुक्रवार को सूबे के मुख्यमंत्री योगी ने देवीपाटन मंडल के आकांक्षात्मक जनपद बलरामपुर में किंग जॉर्ज विश्वविद्यालय लखनऊ के सेटेलाइट सेंटर "अटल बिहारी वाजपेयी चिकित्सा महाविद्यालय एवं चिकित्सा परिसर" के अंतर्गत 300 बेडेड चिकित्सालय के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया। सीएम योगी ने अपने संबोधन में बलरामपुर की आम जनता की भावनाओं के अनुरूप किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय से इस चिकित्सालय के जुड़ जाने से चिकित्सा सुविधा के साथ ही साथ चिकित्सा शिक्षा भी मिल सकेगी, क्योंकि किंग जॉर्ज विश्वविद्यालय देश का सबसे बड़ा चिकित्सा विश्वविद्यालय है, जहां पर 4000 बेड की क्षमता है तथा यह चिकित्सा विश्वविद्यालय लगभग 115 वर्ष पुराना है। इस चिकित्सालय के सेटेलाइट सेंटर से जुड़ जाने से यहां पर कभी भी फैकल्टी की कमी नहीं होगी तथा यहां के आम जनता को चिकित्सा सुविधा अनवरत मिलती रहेगी।

Show More
Neeraj Patel
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned