scriptनोटबंदी के विरोध में कांग्रेसियों का प्रदर्शन, सौंपा ज्ञापन | congress protest against notebandi in balrampur | Patrika News

नोटबंदी के विरोध में कांग्रेसियों का प्रदर्शन, सौंपा ज्ञापन

locationबलरामपुरPublished: Nov 12, 2018 03:34:32 pm

बलरामपुर सहित पूरे प्रदेश में नोटबंदी के विरोध में कांग्रेस पार्टी ने धरना दिया।

balrampur

नोटबंदी के विरोध में कांग्रेसियों का प्रदर्शन, सौंपा ज्ञापन

बलरामपुर. बलरामपुर सहित पूरे प्रदेश में नोटबंदी के विरोध में कांग्रेस पार्टी ने धरना दिया। सिविल लाइन स्थित कैम्प कार्यालय से जिलाध्यक्ष अनुज कुमार सिंह के नेतृत्व में दर्जनों की संख्या में कांग्रेसी कलेक्ट्रेट पहुंचे जहां डीएम ऑफिस के सामने कांग्रेसियों ने प्रदर्शन कर सरकार विरोधी नारेबाजी की। साथ ही एडीएम वित्त एवं राजस्व अरुण कुमार शुक्ला को ज्ञापन सौंपा।

जिलाअध्यक्ष अनुज सिंह ने कहा कि कहा कि आज से दो वर्ष पूर्व केंद्र की भाजपा सरकार द्वारा नोटबन्दी जैसे भयावह और अलोकतांत्रिक कार्य कर सम्पूर्ण भारतीय जनमानस को अवाक करके रख दिया गया। नोटबंदी के कारण सम्पूर्ण भारतीय अर्थव्यवस्था चौपट हो गयी। छोटे-बड़े किसान, मध्यम वर्ग की जनता लघु एवं कुटीर उद्योग बर्बादी की कगार पर आ गए। सैकड़ों की संख्या में लोगों की जानें गयी। यहां तक रिज़र्व बैंक ऑफ इंडिया ने खुद माना कि नोटबंदी का निर्णय अदूरदर्शी था क्योंकि बाजार का सारा पैसा बैंक में जमा हुआ जिसमें कोई भी काला धन नहीं निकला। कांग्रेसियों ने कहा की नोटबंदी स्वतंत्र भारत के इतिहास का सबसे बड़ा घोटाला साबित हुआ है। इस घोटाले में भाजपा एवं आरएसएस के लोग शामिल है जिसके एक नही अनेक उदाहरण है।

नोटबंदी भारत के गरीब किसानों, मजदुरों, दुकानदारों और छोटे वर्ग के व्यापारियों पर एक तरह से सर्जिकल स्ट्राइक है। 8 नवम्बर 2016 को देश की 46 प्रतिशत करेंसी को बंद करके प्रधानमंत्री ने 1 प्रतिशत काला धन धारकों को पकड़ने के लिए 99 प्रतिशत ईमानदार, मेहनतकश भारतीयों पर मुसीबतों का पहाड़ तोड़ दिया। भारत में तरक्की का पहिया जाम हो गया है और पूरे प्रदेश में आरकजकता छा गयी है।

ट्रेंडिंग वीडियो