यूपी में गिरती कानून व्यवस्था पर कांग्रेसियो ने जताई चिंता, कलेक्ट्रेट पर दिया धरना

छह सूत्रीय राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन एडीएम वित्त एवं राजस्व को सौंपा।

 

By:

Published: 21 Jul 2018, 03:53 PM IST

बलरामपुर. जिला कांग्रेस कमेटी ने उत्तर प्रदेश में गिरती हुई कानून-व्यवस्था पर नाराजगी जताते हुए इसके के लिए भाजपा की योगी सराकर को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कानून-व्यवस्था में सुधार के लिए सरकार से तत्काल प्रभावी कदम उठाने की मांग की। साथ ही महिलाओं पर हो रहे उत्पीडऩ व अत्याचार को रोकने के लिए सरकार से जमीनी स्तर पर प्रभावी कदम की मांग की। कांग्रेसियों ने इस सबंध में प्रभावी कार्रवाई की मांग समेत 6 सूत्रीय राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन एडीएम वित्त एवं राजस्व अरुण कुमार को सौंपा।

चारों तरफ भय व अशांति का माहौल है
भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के निर्देश पर जिला कांग्रेस कमेटी ने कलेक्ट्रेट पहुँच कर एक दिवसीय धरना दिया। बीजेपी विरोधी नारों के साथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट में घूम-घूम के नारेबाजी की व डीएम कार्यालय के सामने जमीन पर बैठ कर प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओ को संबोधित करते हुए जिला अध्यक्ष अनुज सिंह ने कहा कि राहुल गांधी जी उत्तर प्रदेश में गिरती कानून व्यवस्था, महिलाओं के प्रति बढ़ते अत्याचार की स्थित से काफी चिंतित हैं। अनुज सिंह ने कहा कि यूपी में जेल के अंदर हत्याएं हो रही हैं जिससे सिद्ध हो रहा है कि जेल के अंदर से समानांतर सरकार चलाई जा रही है। इन घटनाओं पर सरकार की उदासीनता से अपराधियों के हौसले बुलंद हैं। बीजेपी सरकार में लोगों के मौलिक अधिकारों का हनन हो रहा है। चारों तरफ भय व अशांति का माहौल है।
...तो कांग्रेस व्यापक जनांदोलन के लिए बाध्य होगी
कांग्रेसियो ने मांग किया है कि उत्तर प्रदेश में गिरती क़ानून व्यवस्था के सुधार के लिए प्रभावी कदम उठाए जाएं साथ ही महिलाओं पर हो रहे अत्याचार व उत्पीडऩ को रोकने के लिए जमीनी स्तर पर प्रभावी करवाई हो जिससे दोषियों को कड़ी सजा मिल सके। बढ़ती महंगाई रोकने व किसानों की समस्याओं के लिये सरकार कड़े कदम उठाये। युवाओं के रोजगार के लिए सरकार प्रयाप्त व्यवस्था करे। कांग्रेसियो ने सरकार को चेताया कि उत्तर प्रदेश की सरकार अपने कार्यशैली में बदलाव व प्रभावी परिवर्तन नहीं करती है तो कांग्रेस कार्यकर्ता व्यापक जनांदोलन के लिए बाध्य होंगे। प्रदर्शन में डाक्टर पंकज गुप्ता, पूर्व विधायक अशफाक अहमद खान, पूर्व विधानसभा प्रत्याशी शिवलाल, अवधेश पाल सिंह, कार्यकारी अध्यक्ष मनीष ओझा, डॉ हामिद बलरामपुर मौजूद रहे।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned