कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण की तैयारियां पूरी, पहले चरण में 300 हेल्थ वर्करों को लगेगा टीका

- पहले चरण में 7553 लोगों का टीकाकरण लक्ष्य

By: Neeraj Patel

Published: 15 Jan 2021, 06:31 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
बलरामपुर. जनपद में 16 जनवरी से होने वाले कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण की तैयारियां पूरी कर ली गई है। टीकाकरण के पहले चरण में तीन केंद्रों पर 300 हेल्थ वर्करों को टीका लगाया जाएगा। 16 जनवरी से होने वाले कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण को लेकर जिले में तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। टीकाकरण के पहले चरण में तीन केंद्रों पर संयुक्त जिला अस्पताल, सीएचसी गैसड़ी, सीएचसी गैसडी पर हेल्थ वर्करों को कोविड वैक्सीन की पहली डोज दी जाएगी। पहले चरण में कुल 300 हेल्थ वर्करों को कोविड वैक्सीन की पहली डोज दी जाएगी।

डीएम श्रुति ने बताया कि वैक्सीनेशन के पहले चरण में 7553 लोगों का टीकाकरण लक्ष्य है। जिसके सापेक्ष 8950 डोज जिले में आ चुकी हैं। उन्होंने बताया कि कोरोना वैक्सीन पूरी तरह से सिर्फ इसको लेकर किसी भी प्रकार का भय का माहौल न बनाएं। पुलिस अधीक्षक हेमंत कुटियाल ने बताया कि 16 जनवरी से शुरू होने वाले कोविड वैक्सीनेशन को लेकर जिला प्रशासन ने तैयारी पूरी कर ली है। सुरक्षा के दृश्य हर टीकाकरण केंद्र पर पर्याप्त पुलिस बल की तैनाती की गई है।जो कोविड टीकाकरण केंद्र पर आने वाले लोगों की जांच करेगी जिसके उपरांत लोगों को टीकाकरण के लिए भेजा जाएगा।

सीएमओ डॉक्टर ने बताया कि वैक्सीनेशन के लिए पूर्व से ही तैयारियां की जा चुकी हैं। सभी कर्मियों को प्रशिक्षण दिया जा चुका है चिकित्सा विभाग किसी भी तरह के आपातकाल से निपटने के लिए तैयार हैं।

Neeraj Patel
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned