बाहर से आने वाले लोगों के कारण बढ़ने लगे कोरोना के मामले, जिलाधिकारी ने तुरंत दिए यह निर्देश

प्रवासी कामगार महाराष्ट्र, पंजाब, गुजरात सहित कोविड संक्रमण (Corona cases) वाले प्रदेशों से आ रहे हैं जिसके कारण जिले में कोविड एक्टिव केसों (Corona active cases) की संख्या 85 पहुंच गई है।

By: Abhishek Gupta

Published: 26 Mar 2021, 08:06 PM IST

बलरामपुर. रोजगार के सिलसिले में जिले से अन्य प्रदेशों में गये प्रवासी कामगारों का जिले में वापस आना जारी है। ये प्रवासी कामगार महाराष्ट्र, पंजाब, गुजरात सहित कोविड संक्रमण (Corona cases) वाले प्रदेशों से आ रहे हैं जिसके कारण जिले में कोविड एक्टिव केसों (Corona active cases) की संख्या 85 पहुंच गई है। इसी को लेकर जिलाधिकारी ने आदेश जारी कर अन्य प्रदेश से आने वाले लोगों के लिए कड़े नियम लागू किये हैं।

ये भी पढ़ें- यूपी में एक दिन में आए 638 नए केस, लॉकडाउन-नाईट कर्फ्यू पर स्वास्थ्य मंत्री ने दिया बड़ा बयान

जारी हुए आदेश-

डीएम ने सभी संबंधित थाना प्रभारी एवं निगरानी समितियाँ को यह सुनिश्चित करने को कहा है कि वे जो भी व्यक्ति अन्य प्रदेशों से आ रहे हैं, उन पर नजर रखें एवं सुनिश्चित करें कि उनका कोविड टेस्ट अनिवार्य रूप से किया जाए। डीएम ने बताया कि संक्रमित प्रदेशों से आने वाले व्यक्तियों की संख्या में बढ़ोत्तरी होने की संभावना है। ऐसी दशा में पहले की तरह जिले की सभी सीमाओं पर चेक पोस्ट बनाकर कोविड टेस्ट कराया जाएगा। डीएम ने इसके लिए सीएमओ को निर्देश दे दिये हैं।

ये भी पढ़ें- यूपीः बढ़ते कोरोना केस के चलते बदले नियम, यूपी आने वालों के लिए गाइडलाइन्स जारी

शुक्रवार को मिले 21 एक्टिव केस, संख्या हुई 85
अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. ए.के. सिंघल ने बताया कि जिले में शुक्रवार को 21 और कोविड के केस पाये गये हैं, इसके साथ ही जिले में अब कुल 85 एक्टिव केस हो गये हैं। बलरामपुर ग्रामीण, सुस्ता गैंसड़ी, लैबुड़वा गैंसड़ी, बालपुर चैकी बलरामपुर, गिधरैया बलरामपुर, हनुमत नगर बलरामपुर, गनवरिया बलरामपुर, गौरा बगनहा जैतापुर, ललिया शिवपुरा, गोपालपुर तुलसीपुर, गोपालपुर शिवपुरा, रमवापुर तुलसीपुर, दिपवा बलरामपुर, जिगना श्रीदत्तगंज, फुलवरिया शिवपुरा, मिश्रौलिया बलरामपुर और बहुती पचपेड़वा में केस पाये गये हैं। जिले में कुल पाॅजिटिव केसों की संख्या 2322 हो गई है जबकि 2201 लोग डिस्चार्ज हो चुके हैं जिसमें से 05 लोगों को आज डिस्चार्ज किया गया है। यहां पर कोविड से मरने वालों की संख्या 36 है।

Abhishek Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned