scriptआग से दस घर जलकर राख, आग में झुलसने से मासूम बच्ची की मौत | Death of innocent girl by burning in the fire in balrampur up | Patrika News

आग से दस घर जलकर राख, आग में झुलसने से मासूम बच्ची की मौत

locationबलरामपुरPublished: Mar 15, 2018 10:38:26 am

जिले के दो अलग-अलग थाना क्षेत्रो में अज्ञात कारणों से लगी आग से 10 घर जलकर राख हो गये।

balrampur

बलरामपुर. जिले के दो अलग-अलग थाना क्षेत्रो में अज्ञात कारणों से लगी आग से 10 घर जलकर राख हो गये। आग की चपेट में आने से दो वर्षीय बच्ची की झुलसकर मौत हो गयी है। मृतक बच्ची की मां व पांच वर्षीय बहन भी गम्भीर रूप से झुलस गई है। जिनका इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र तुलसीपुर में चल रहा है।

जरवा कोतवाली के अंतर्गत ग्राम सेमरी के मजरा सिंसई मे दोपहर अज्ञात कारणों से आग लग गई। देखते देखते आग ने विकराल रूप ले लिया और आग की चपेट में आने से आठ घर जलकर खाक हो गये है। अग्नि कान्ड में दो वर्षीय बालिका कुसमा पुत्री राधेश्याम की झुलसकर मौत हो गयी है। वही राधेश्याम की पत्नी 40वर्षीय गीता व पांच वर्षीय लड़की माधुरी भी गंभीर रूप से झुलस गयी। आनन फानन में ग्रामीणों की सहायता से सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र तुलसीपुर लाया गया जहां दोनों का इलाज जारी है । अग्नि कान्ड में आठ घर जल गये जिससे लोगों की लाखों की संपतियां जलकर स्वाहा हो गयी है। जिसमें राधेश्याम, मोतीलाल, अशोक कुमार, राजेन्द्र, गेंदा, रईस, अंगरे व हकीम की गृहस्थी का पूरा सामान जलकर खाक हो गया है। मौके पर पहुंचे प्रभारी निरीक्षक गंगेश कुमार शुक्ल, ग्राम प्रधान रहीम खान, दमकल व ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया जा सका। अग्निकांड में हुई सम्पत्ति के नुकासान का आंकलन करने पहुंचे नायब तहसीलदार श्रीश त्रिपाठी, राजस्व निरीक्षक मोहम्मद रफीक, लेखपाल विजय कुमार सोनी ने अग्नि कांड पीडितो को सहायता दिलाने भरोसा दिया। पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। ग्राम प्रधान रहीम ने मृतक पीड़ित परिवार को 10 लाख की सहायता राशि दिलाने की मांग की है। तो वही महाराजगंज तराई थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत नौववा के मजरा भुडकुडहा मे अज्ञात कारणों से लगी आग से दो मकान जलकर राख हो गए। ग्रामीणों की सहायता से आग को बुझाने पर काबू पाया गया। लेकिन तब तक दो परिवार के लोगो का पूरा फूस का घर जलकर राख हो गया। क्षेत्रीय लेखपाल ममता कुमारी गांव में पहुंचकर दोनों फुस के घर का मुआयना करके रिपोर्ट उच्च अधिकारी को भेज दी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो