बीपीओ के वाहन रैली को हरी झंडी दिखाकर डीआईजी ने किया रवाना

बलरामपुर मेें यूपी पुलिस को मित्र पुलिस बनाने की ओर बीट सिस्टम को आधुनिक बनाने की कवायद शुरू हो गई।

By: Abhishek Gupta

Published: 14 Jun 2020, 09:36 PM IST

बलरामपुर. बलरामपुर मेें यूपी पुलिस को मित्र पुलिस बनाने की ओर बीट सिस्टम को आधुनिक बनाने की कवायद शुरू हो गई। आधुनिक बीट सिस्टम प्रणाली का रविवार को बलरामपुर में देवीपाटन मंडल के उप पुलिस महानिरीक्षक डॉ राकेश कुमार सिंह ने बीपीओ के वाहन रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह सभी वीट पुलिस ऑफिसर अपने अपने क्षेत्र में जाकर नए तरीके से कार्य को संपादित करेंगे।

बलरामपुर में पुलिस को जन-जन तक सक्रिय करते हुए अपराधों पर त्वरित नियंत्रण के उद्देश्य से बीट की संख्या में भी बढ़ोतरी कर दी गई है। अब पूरे जिले में 135 बीट बना दिए गए हैं। सभी बीटों पर दो-दो बीपीओ तैनात कर दिए गए हैं। सभी बीपीओ को एक बाइक, अलाउंस स्पीकर, पिस्टल तथा नियंत्रण की सामग्री उपलब्ध करा दी गई है।

बीपीओ टीम को हरी झंडी दिखाने के बाद पुलिस उपमहानिरीक्षक डॉ राकेश सिंह ने कहा कि देवीपाटन मंडल और संभवत प्रदेश का यह पहला जनपद है जहां पर बीपीओ को नई तकनीक के आधार पर आज से शुरू किया जा रहा है। हालांकि यह पूरे प्रदेश में लागू होना है और अन्य जनपद भी लगातार इसे अब लागू भी करेंगे । उन्होंने कहा कि जिस प्रकार शासन ने चाहा था बखूबी उसी तरीके से पुलिस अधीक्षक देव रंजन वर्मा ने बीपीओ को तैयार करके जिले में तैनात कर दिया है। उम्मीद है कि सभी बीपीओ अपने अपने क्षेत्र में जनता को त्वरित न्याय दिलाने के साथ-साथ उनके साथ मित्रवत व्यवहार करेंगे । शुभारंभ के समय पुलिस अधीक्षक देव रंजन वर्मा, अपर पुलिस अधीक्षक अरविंद मिश्र व सभी तहसीलों के पुलिस क्षेत्राधिकारी भी मौजूद थे ।

Abhishek Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned