scriptजिला पंचायत सदस्य पर 11 लाख की ठगी का आरोप, मुकदमा दर्ज | District Panchayat member charged for cheating of 11 lakh in balrampur | Patrika News

जिला पंचायत सदस्य पर 11 लाख की ठगी का आरोप, मुकदमा दर्ज

locationबलरामपुरPublished: Jun 05, 2018 05:50:45 pm

बलरामपुर में एक जिला पंचायत सदस्य के द्वारा जमीन दिलाने के नाम पर 11 लाख रुपए ठगी किए जाने का मामला प्रकाश में आया है।

balrampur

जिला पंचायत सदस्य पर 11 लाख की ठगी का आरोप, मुकदमा दर्ज

बलरामपुर. बलरामपुर में एक जिला पंचायत सदस्य के द्वारा जमीन दिलाने के नाम पर 11 लाख रुपए ठगी किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस ने जिला पंचायत सदस्य के विरूद्ध मुकदमा दर्ज कर जांच में जुट गई है।

मामला तुलसीपुर थाना क्षेत्र के तहसील परिसर का है। पीड़ित उदईपुर निवासी शिवा चंद ने थाना तुलसीपुर में तहरीर देकर आरोप लगाया है कि बलरामपुर सदर क्षेत्र के कोयलरा सीट से जिला पंचायत सदस्य जनार्दन प्रसाद वर्मा उर्फ ननके वर्मा ने जमीन खरीदवाने के लिए देहात कोतवाली क्षेत्र के गांव उदईपुर से अपनी बोलेरो में बिठाकर तुलसीपुर तहसील ले गए। तहसील पहुंचने पर अपने बोलेरो में ही 11 लाख रुपयों से भरा बैग रखवा दिया और कहा कि आप लोग जाकर पेपर तैयार करा लीजिए। रुपया से भरा बैग बोलेरो में रख कर रजिस्ट्री का पेपर बनवाने चला गया। पीड़ित जब वापस आया तो बोलेरो गाड़ी के सारे दरवाजे लॉक थे लेकिन उसमें से रुपयों से भरा बैग गायब था।

पीड़ित ने जिला पंचायत सदस्य जनार्दन प्रसाद वर्मा उर्फ ननके वर्मा को नामजद करते हुए रुपए वापस कराने की मांग की है और रुपये वापस न करने पर आत्महत्या करने की चेतावनी दी है। इस पूरे मामले पर अपर पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि पीड़ित बैंक ऑफ़ बड़ौदा से 11 लाख रूपए निकाले थे और जमीन खरीदने तुलसीपुर गया था जहां जिला पंचायत सदस्य जनार्दन प्रसाद वर्मा उर्फ ननके वर्मा उसे अपनी गाड़ी में बैठा कर ले गया। गाड़ी से रूपए निकाल कर ले जाने के मना कर दिया और आकर बाद में ले जाने को कहा लेकिन पीड़ित जब वापस आया तो गाड़ी से रूपए से भरा बैग गायब मिला। पीड़ित की तहरीर पर जिला पंचायत सदस्य के विरुद्ध (अमानत मे खयामत) की धारा 406 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और साक्ष्य संकलन के साथ विधिक कार्रवाई की जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो