scriptलापरवाही करने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई- डीएम | dm rakesh mishra statement in balrampur | Patrika News

लापरवाही करने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई- डीएम

locationबलरामपुरPublished: Nov 17, 2017 05:51:32 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

लापरवाही करने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई- डीएम

balrampur

balrampur

बलरामपुर. नगरीय निकाय सामान्य निर्वाचन 2017 को सकुशल संपन्न कराने हेतु मतदान कर्मिकों का दो दिवसीय प्रशिक्षण जिला पंचायत सभागार में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में संपन्न हुआ। डीएम श्री राकेश मिश्र ने चेतावनी दी कि निकाय चुनाव में लगे मतदान कर्मी अपना अपना कार्य ईमानदारी से करें। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। उन्होंने प्रशिक्षु कर्मियों से कहा कि आयोग द्वारा निर्धारित नियमों व प्रारूप् का पालन, व निष्पक्ष, शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने के लिए गुणवत्तापूर्ण प्रशिक्षण जरूरी है। सभी कर्मिक अपने कर्तव्यों व दायित्वों का निर्वहन ईमानदारी व कुशलतापूर्वक करें। इसमें किसी प्रकार की उदासीनता नहीं होनी चाहिए।
उन्होंने यह भी कहा कि मतदान केन्द्रों पर रवाना होने से पहले मतदान सामग्रियों की सावधानीपूर्वक जांच पडताल कर लें। मतदान कर्मिको को दो मत पेटियां अध्यक्ष व सभासद के लिए उपलब्ध कराई जाएगी। समस्त कर्मिक अपने पीठासीन अधिकारियों के साथ प्लानिंग अवश्य करें और एक दूसरे के साथ समन्वय स्थापित करें। मुख्य विकास अधिकारी प्रहलाद सिंह ने कहा कि समस्त पोलिंग पार्टिया समय के महत्व को समझेगें एवं सावधानी पूर्वक मतपत्र को रवाना होने से पहले जांच पड़ताल कर लेगें। यदि उसमें किसी प्रकार की त्रुटि होती है तो तुरंत बदल लेगें। मतदेय स्थल के 200मीटर के क्षेत्र में आवांछनीय वस्तुएं नहीं होनी चाहिए। जिससे आचार संहिता का उल्लंघन न हो। मतदान के समय मतदाता का पहचान वोटर लिस्ट द्वारा अवश्य मिलान करेगें। विकलांग मतदाता के के सहयोग के लिए वयस्क ही रहेगा।
मतदान कर्मिको को श्री वीके श्रीवास्तव ने चुनाव से संबन्धित विस्तृत जानकारी देते हुए कहा कि मतदान के समय मतदाता के तर्जनी अंगुली में अमिट स्याही का प्रयोग करेेगें। मतदान प्रारंभ से ही सभी कार्मिक अपने घड़ी से ही समय का निर्धारण करेगें। मतदान समाप्त करने के बाद मतपेटिका को पारदर्शिता के साथ साफ सुथरे तरीके से सील करेगें। प्रशिक्षण में 126 पीठासीन अधिकारी, 126 प्रथम मतदान अधिकारी सहित 252 मतदान कार्मिक मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो