scriptकोरोना से मृत कोटेदार के परिजनों को आर्थिक सहायता देने सहित चार सूत्रीय मांग पत्र डीएम को सौंपा | DM recieved gyapan over help to dead kotedar family in Balrampur | Patrika News

कोरोना से मृत कोटेदार के परिजनों को आर्थिक सहायता देने सहित चार सूत्रीय मांग पत्र डीएम को सौंपा

locationबलरामपुरPublished: Jun 21, 2021 08:12:08 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

बलरामपुर में कोटेदारों ने अपनी विभिन्न समस्याओं को लेकर जिलाधिकारी व जिला पूर्ति अधिकारी को एक मांग पत्र सौंपा।

Kotedar

Kotedar

बलरामपुर. बलरामपुर में कोटेदारों ने अपनी विभिन्न समस्याओं को लेकर जिलाधिकारी व जिला पूर्ति अधिकारी को एक मांग पत्र सौंपा। जिसमें उन्होंने कोरोना संक्रमण में मृत्यु कोटेदारों के परिजनों को 20 लाख रुपए की आर्थिक सहायता व एमडीएम बाल विकास पुष्टाहार विभाग के खाद्यान्न का ढुलाई भाड़ा दिलाए जाने सहित 4 सूत्रीय मांग पत्र दिया।
ऑल इंडिया फेयर प्राइज शॉप डीलर फेडरेशन उत्तर प्रदेश की बलरामपुर इकाई के जिलाध्यक्ष जीवन लाल यादव अपने सैकड़ो कोटेदार साथियों के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचकर कोटेदारों की विभिन्न समस्याओं को जिलाधिकारी श्रुति अवगत कराया। जिलाधिकारी श्रुति को दिए ज्ञापन में कहा कि जिले भर के उचित दर विक्रेता शासन की मंशा के अनुरूप सार्वजनिक वितरण प्रणाली की सभी योजनाएं पात्र व्यक्तियों तक पहुंचा रहे हैं। कोरोना संक्रमण काल में भी कोटेदारों ने अपने दायित्वों का निर्वहन पूरी ईमानदारी से करते आए हैं। बावजूद माल ढुलाई भाड़ा, कमीशन ना मिलने से कोटेदारों के समक्ष आर्थिक संकट पैदा हो गया है।वही कोरोना काल में अपने दायित्वों का निर्वहन करते हुए कोरोना जैसी महामारी की चपेट में आने से उनकी मौत हो गई। जिलाध्यक्ष जीवन लाल यादव ने कहा कि कोरोना संक्रमण में हुए कोटेदारों की मौतों के बाद उनके परिवारों के सामने आर्थिक संकट खड़ा हो गया है। अभी तक उन परिवारों को कोई भी सरकारी सहायता नहीं मिल पाई है।अधिकारियों के कार्यालयों के चक्कर काटने के बावजूद भी अभी उनका वाजिब हक नहीं मिल पाया है।
कोटेदार पिंटू ने जिलाधिकारी व जिलापूर्ति अधिकारी को दिए चार सूत्रीय मांगपत्र में कहा कि कोरोना संघर्ष समिति कोटेदारों के परिजनों को बीस लाख की आर्थिक सहायता दी जाए।साथ ही पिछले महीने में खाद्यान्न वितरण के लिए जमा कराई गई कोटेदारों की रकम निशुल्क खाद्यान्न वितरण होने तक कोटेदारों के खातों में वापस भेजी जाए। कोटेदार अनिल कुमार ने कहा कि एमडीएम,बाल विकास पुष्टाहार विभाग के खाद्यान्न कार्ड धुलाई भाड़ा दिलाई जाए। साथ ही 1995 से बकाया ढुलाई भाड़ा प्रधानमंत्री गरीब खाद्यान्न योजना का कमीशन कोटेदारों को अविलंब दिलाया जाए। इस दौरान कोटेदार श्याम नारायण, पंकज, प्रमोद ,रमापति, मनीराम, राम प्रसाद सहित सैकड़ों कोटेदार मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो