scriptसपा-बसपा गठबन्धन बीजेपी के ताबूत की आखिरी कील साबित होगा : पूर्व मंत्री डॉक्टर शिवप्रताप यादव | ex minister shivpratap yadav statement on sp bsp alliance | Patrika News
बलरामपुर

सपा-बसपा गठबन्धन बीजेपी के ताबूत की आखिरी कील साबित होगा : पूर्व मंत्री डॉक्टर शिवप्रताप यादव

आगामी लोकसभा चुनाव 2019 का बिगुल भले ही अभी नहीं बजा है परंतु सियासी दल अपनी गोटियां बिछाने में देरी नहीं करना चाहते हैं।

बलरामपुरJan 14, 2019 / 07:53 am

आकांक्षा सिंह

balrampur

सपा-बसपा गठबन्धन बीजेपी के ताबूत की आखिरी कील साबित होगा : पूर्व मंत्री डॉक्टर शिवप्रताप यादव

बलरामपुर. आगामी लोकसभा चुनाव 2019 का बिगुल भले ही अभी नहीं बजा है परंतु सियासी दल अपनी गोटियां बिछाने में देरी नहीं करना चाहते हैं। सपा बसपा गठबंधन भी इसी कड़ी का एक हिस्सा है। उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी तथा बहुजन समाज पार्टी के बीच हुआ गठबंधन काफी महत्व रख रहा है। शायद इसीलिए दोनों पार्टियों के नेता काफी खुश भी नजर आ रहे हैं।

बलरामपुर में समाजवादी पार्टी के पूर्व मंत्री डॉक्टर शिवप्रताप यादव ने प्रेस वार्ता करके भारतीय जनता पार्टी का उत्तर प्रदेश से पूरी तरह सफाया करने की घोषणा कर दी। उन्होंने कहा कि सपा तथा बसपा गठबंधन भारतीय जनता पार्टी को अगले 2019 चुनाव में समाप्त करने के लिए ताबूत का कील सिद्ध होगा। उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को एक भी सीट मिलने वाली नहीं है। प्रदेश की 80% जनसंख्या सपा तथा बसपा के साथ है ऐसे में कोई प्रश्न ही नहीं उठता कि भाजपा का एक भी प्रत्याशी प्रदेश में जीतकर आएगा। उन्होंने कहा कि सपा के राष्ट्रीय मुखिया अखिलेश यादव तथा बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्षा मायावती ने बहुत सोच समझ कर दूरगामी परिणामों को ध्यान में रखते हुए यह गठबंधन किया है। यह गठबंधन चुनावी गठबंधन नहीं है बल्कि दीर्घकालिक महागठबंधन है। इस गठबंधन से पूरे देश की राजनीत का दिशा व दशा तय होगा। उन्होंने सपा बसपा गठबंधन के लिए अखिलेश यादव तथा मायावती का आभार व्यक्त करते हुए धन्यवाद दिया और कहा कि इस गठबंधन के बाद बीजेपी का उत्तर प्रदेश में खाता नहीं खुलेगा। केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केवल जुमलों से काम चलाना चाहते हैं जिसे अब जनता अच्छी तरह जान चुकी है । अच्छे दिन तो आने से रहे किसी के भी खाते में 15 लाख के बजाए ₹15 भी नहीं आया । तीन करोड़ रोजगार देने की जगह 3000 बेरोजगार युवाओं को रोजगार नहीं मिला। केंद्र सरकार संवैधानिक संस्थाओं को भी बर्बाद करने पर तुली हुई है जिसका साफ उदाहरण सीबीआई निदेशक को रातों-रात हटाना तथा सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर पुनः पद ग्रहण के बाद प्रधानमंत्री द्वारा हटाया जाना देश के लिए काफी घातक है। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट तथा रिजर्व बैंक जैसी महत्वपूर्ण संवैधानिक संस्थाओं पर केंद्र सरकार हस्तक्षेप कर रही है और यह देश के लिए काफी घातक सिद्ध हो सकता है । उन्होंने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ पर भी आरोप लगाया कि उन्होंने प्रदेश की जनता के साथ विश्वासघात किया है । प्रदेश के किसान आवारा जानवरों से परेशान हैं । केंद्र तथा प्रदेश सरकार नव जवान, महिला, किसान, गरीब, दलित, व्यापारी सभी का शोषण कर रही है तथा सभी लोग इससे निजात पाना चाहते हैं । आज का किसान काफी भयभीत है और जिस देश में किसान भयभीत हो नौजवान बेरोजगार हो उसका विकास कैसे हो सकता है । इसलिए सपा बसपा गठबंधन करके देश हित में एक बड़ा और ऐतिहासिक फैसला दोनों पार्टियों के राष्ट्रीय अध्यक्षों द्वारा लिया गया है जिसका जितना भी सराहना व प्रशंसा की जाए वह कम होगा । प्रेस वार्ता के दौरान सपा जिला अध्यक्ष ओंकार नाथ पटेल, युवा नेता राकेश यादव तथा विकास मंत्री सहित तमाम पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद थे ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो