script

बेटी के टिकट के लिए बाहुबली सांसद ने कराई थी पूर्व चेयरमैन की हत्या

locationबलरामपुरPublished: Jan 10, 2022 05:26:22 pm

Submitted by:

Mahendra Tiwari

बलरामपुर नगर पंचायत तुलसीपुर के पूर्व नगर अध्यक्ष व सपा नेता फिरोज पप्पू हत्याकांड का पुलिस ने छठवें दिन सोमवार को पूरे घटनाक्रम का खुलासा कर दिया है। घटना में पूर्व सांसद सपा नेता रिजवान जहीर ने बेटी को सपा से टिकट मिलने की राह में रोड़ा बने फिरोज पप्पू का भाड़े के हत्यारों से निर्मम हत्या कराई थी। पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए पूर्व सांसद को बेटी, दामाद सहित छह लोगो को गिरफ्तार कर मामले का खुलासा किया है।

fh.jpeg
पूर्व सांसद रिजवान जहीर, बेटी, दामाद व अन्य तीन के साथ गिरफ्तार:
सोमवार को मामले का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक हेमंत कुटियाल ने बताया कि सपा नेता फिरोज पप्पू के हत्या मामले में पूर्व सांसद रिजवान जहीर ,उनकी बेटी जेबा रिजवान, दामाद नेमत सहित छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

100से अधिक लोगो से हुई थी पूछताछ:

एसपी ने बताया कि मृतक फिरोज पप्पू के भाई अफरोज अहमद के तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर 10जांच टीमें बनाकर मामले की छानबीन की जा रही थी। जिसमें सीसीटीवी फुटेज जांच टीम, सर्विलांस टीम, क्रिमिनल इंटेलिजेंस कलेक्शन टीम लगी हुई थी सीसीटीवी फुटेज टीम के द्वारा 250 से अधिक फुटेज एकत्र किए गए थे फुटेज के आधार पर 100 से अधिक लोगों से पूछताछ किए गए। घटना में अपराधी मेराज व महफूज को गिरफ्तार किया गया।
विधानसभा चुनाव में बेटी के टिकट में रोड़ा बनने पर पूर्व सांसद ने कराई हत्या:

गिरफ्तार अपराधियों ने पूछताछ में बताया कि मृतक फिरोज पप्पू व पूर्व सांसद रिजवान जहीर पूर्व में सब एक साथ ही थे। फिरोज पप्पू ने रिजवान जहीर से अलग होकर अपनी अलग राजनीतिक छवि बनाई जिसमें वह नगर पंचायत अध्यक्ष हुए, दूसरी बार उनकी पत्नी चुनाव जीती । इस दौरान फिरोज पप्पू व रिजवान जहीर दोनों अलग-अलग अपने समर्थकों के साथ समाजवादी पार्टी जॉइन कर ली। विधानसभा चुनाव 2022 के लिए लगे रहे। रिजवान जहीर अपनी बेटी जेबा रिजवान को टिकट दिलाने के लिए लगे थे।
जिसमें बेटी के टिकट की राह में फिरोज पप्पू रोड़ा बने थे। राजनीतिक द्वेष के चलते फिरोज पप्पू को एक माह पूर्व ही मारने की योजना बनाई गई थी । मारने के लिए रिजवान जहीर, जेब रिजवान,नेमत ,शकील के द्वारा मेराज व महफूज को लगाया गया था।
तीन बार प्रयास किया गया जिसमें वह असफल रहे। 4 जनवरी को लखनऊ से वापस लौटने पर दमाद रमीज ने अपने करीबी शकील के माध्यम से कार्य पूरा करने के लिए महफूज को कोठी पर बुलाया गया और उसी रात्रि कार्य पूरा करने को कहा गया। जिसके बाद फिरोज पप्पू की उनके घर के निकट हत्या कर दी गई। घटना के बाद महफूज रिजवान जहीर के कोठी पर ही रात्रि में रहा।
14 से अधिक दर्ज है रिजवान जहीर पर मुकदमें:

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि हत्या बलवा सहित रिजवान जहीर पर 14 से अधिक मुकदमा दर्ज है। 2021 ग्राम पंचायत चुनाव में एनएसए के तहत भी कार्रवाई हो चुकी है।
घर के निकट ही सपा नेता की गला रेतकर हुई थी हत्या:

पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष तुलसीपुर फिरोज पप्पू की 4 जनवरी की रात्रि उनके घर के निकट ही गला रेतकर हत्या कर दी गई थी। मृतक फिरोज पप्पू लखनऊ से घर लौटे थे। कार से उतर कर पैदल घर जाते समय अंधेरे में बदमाशों ने पीछे से वार कर गला रेत दिया था।

ट्रेंडिंग वीडियो