scriptगन्ना किसानों के लिए नई व्यवस्था, अब मोबाइल पर SMS से मिलेगी डिटिजल पर्ची | Farmers will get digital parchi via SMS | Patrika News

गन्ना किसानों के लिए नई व्यवस्था, अब मोबाइल पर SMS से मिलेगी डिटिजल पर्ची

locationबलरामपुरPublished: Nov 22, 2020 03:56:28 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

– वैदिक मंत्रोचार के बीच चीनी मिल तुलसीपुर का पेराई सत्र 2020-21 की हुई शुरुआत- इस वर्ष तुलसीपुर चीनी मिल ने गन्ना खरीद का लक्ष्य रखा 85000 क्विंटल

balrampur.jpg

गन्ना किसानों को गन्ना बिक्री की जानकारी पर्ची से नहीं, बल्कि एसमएमस से मिलेगी

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
बलरामपुर. वैदिक मंत्रोचार के बीच चीनी मिल तुलसीपुर का पेराई सत्र 2020-21 की शुरुआत हुई। पेराई सत्र की शुरुआत देवीपाटन मंदिर के महंत मिथलेश नाथ योगी, विधायक कैलाश नाथ शुक्ल, यूनिट हेड योगेश कुमार सिंह, डीएम कृष्णा करुणेश तथा एसपी देवरंजन वर्मा के द्वारा नारियल तोड़कर तथा डोंगे में गन्ना डालकर की गई। पारंपरिक पूजा को अयोध्या से आए पंडितों ने संपन्न कराया और मुहूर्त के अनुसार 12 बजकर पांच मिनट पर पेराई सत्र की औपचारिक शुरुआत की गई। यूनिट हेड ने बताया कि इस बार गन्ना किसानों के लिए नई व्यवस्था की गई है, जिसके चलते गन्ना किसानों को गन्ना बिक्री की जानकारी पर्ची से नहीं, बल्कि एसमएमस से मिलेगी।
यूनिट हेड ने बताया कि चीनी मिल ने पिछले सत्र का समस्त किसानों का भुगतान कर दिया है। क्षेत्र के करीब 46000 किसानों से 85000 क्विंटल गन्ने की खरीद की का लक्ष्य रखा गया है जो पिछले साल की तुलना में 3000 क्विंटल कम है। बताया कि शासन के निर्देशानुसार इस बार गन्ने की पर्ची निकालने के बजाय किसानों के मोबाइल पर सीधे एसएमएस द्वारा गन्ना क्रय केंद्र पर लाने की सूचना दिए जाने की सुविधा दी गई है। कहा कि चीनी मिल किसानों के हितों को ध्यान में रखकर सभी व्यवस्थाएं और सुविधाएं प्रदान करने की कोशिश कर रही है।
यह रहे मौजूद
एसडीएम विनोद सिंह, प्रभारी निरीक्षक इकरार अहमद,भाजपा जिलाध्यक्ष प्रदीप, सिंह, पूर्व जिलध्यक्ष राकेश सिंह,संजय सिंह, सत्यनारायण मिश्र, रामगोपाल मौर्य, पीके मिश्रा महाप्रबंधक (प्रोडक्शन) योगेंद्र सिंह बिष्ट महाप्रबंधक (इंजीनियर), आरपी शाही गन्ना महाप्रबंधक, राजन राय वित्त महाप्रबंधक, आशीष प्रताप सिंह मुख्य प्रबंधक प्रशासनिक एवं कार्मिक मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो