scriptहमें सदैव महापुरुषों के विचारों और आदर्शों पर चलना है : डीएम | Flag Hoisting by DM on Collectorate and Commandant on SSB Directorate | Patrika News

हमें सदैव महापुरुषों के विचारों और आदर्शों पर चलना है : डीएम

locationबलरामपुरPublished: Aug 15, 2018 08:16:21 pm

Submitted by:

Ashish Pandey

कलेक्ट्रेट में जिलाधिकारी व एसएसबी मुख्यालय पर कमांडेन्ट ने किया ध्वजारोहण।
 

balrampur

हमें सदैव महापुरुषों के विचारों और आदर्शों पर चलना है : डीएम

बलरामपुर. बलरामपुर में 72वां स्वतंत्रता दिवस बड़े ही धूमधाम से मनाया गया। स्वतंत्रता दिवस पर जिलाधिकारी कृष्णा करुणेश ने कलेक्ट्रेट में ध्वजारोहण किया। झण्डा अभिवादन के साथ राष्ट्रगान का भावपूर्ण गायन किया गया। ध्वजारोहण के बाद राष्ट्रीय ध्वज को शस्त्र गार्डों द्वारा सलामी दी गयी। स्वतंत्रता दिवस पर कलेक्ट्रेट सभागार में गोष्ठी का आयोजन किया गया। गोष्ठी में सिटी माण्टेसरी स्कूल की छात्राओं द्वारा देशभक्ति गीत प्रस्तुत किया गया। जिलाधिकारी ने छात्राओं को सम्मानित किया गया।
जिलाधिकारी ने जनपदवासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं देते हुये कहा कि देश को स्वतंत्रता दिलाने में अमर शहीदों को शतशत नमन है, हमें सदैव इन अमर शहीदों, महापुरुषों को याद रखते हुये उनके विचारों व आदर्शों पर चलने का प्रयत्न करना है, उनके जीवन के प्रेरक प्रसंगों को अपने जीवन में डालना है, स्वतंत्रता को अक्षुण्ण बनाये रखने हेतु हम सभी को द्वैष भाव से दूर रहकर आपसी भाईचारे के साथ एक दूसरे के धर्म, मजहब, पंथ, जाति, वर्ग, रूपरंग, भाषा का सम्मान करते हुये राष्ट्र की एकता, अखण्डता, सौहार्द को और अधिक मजबूत करना है। सभी देशवासी बिना किसी द्वैष के साकारात्मक विचार के साथ मिलकर एक साथ कार्य करेंगें तो देश का विकास होगा।
वहीं भारत-नेपाल सीमा पर सशस्त्र सीमा बल के 9वीं वाहिनी द्वारा स्वतंत्रता दिवस बहुत ही धूम धाम से मनाया गया। भारत नेपाल सीमा स्थित बेस कैम्प में स्थानीय व स्कूली बच्चों द्वारा ध्वजारोहण के बाद रंगारंग कार्यक्रम की प्रस्तुति दी गई।
सशस्त्र सीमा बल बलरामपुर की नवीं वाहिनी के कमांडेन्ट प्रदीप कुमार ने बताया कि वाहिनी के मुख्यालय में ध्वजारोहण किया गया। इसके बाद भारत-नेपाल सीमा पर स्थित सीमा चौकी कोइलाबास में ध्वजारोहण किया गया, तत्पश्चात तिरंगे को जवानों द्वारा सलामी दी गयी और उन्होंने जवानों को सीमा पर सतर्कता से ड्युटी करने को कहा।
इस अवसर पर सीमा क्षेत्र के गणमान्य लोग उपस्थित होकर भारत माता का गुणगान किया तथा एसएसबी द्वारा गोद लिये गये विद्यालय के छात्र-छात्राओं व ग्रामीणों के साथ मिलकर जवानों द्वारा प्रभात फेरी निकाली गयी। तत्पश्चात विद्यलयों में तिरंगा पहराया गया व बच्चों को मिठाई बाँट कर 72 वाँ स्वतंत्रता दिवस का शुभकामनाएँ दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो