scriptFormer MP rijwaan jaher ' complex details search police | पूर्व सांसद रिजवान जहीर के कांपलेक्स का ब्योरा खंगाल रही पुलिस हो सकती बड़ी कार्यवाई | Patrika News

पूर्व सांसद रिजवान जहीर के कांपलेक्स का ब्योरा खंगाल रही पुलिस हो सकती बड़ी कार्यवाई

बलरामपुर के पूर्व सांसद रिजवान जहीर पर NSA कार्यवाही होने के बाद पुलिस लखनऊ स्थित उनके कांप्लेक्स टयूलिप टावर मकान का ब्‍योरा खंगालने में जुट गई है।

बलरामपुर

Published: June 01, 2022 03:45:15 pm

तुलसीपुर के पूर्व चेयरमैन फिरोज की हत्या के मामले में जेल में निरुद्ध पूर्व सांसद रिजवान जहीर पर लगातार शिकंजा कसता जा रहा है। रिजवान व उनकी पुत्री पर NSA की कार्यवाही होने के बाद अब लखनऊ में स्थित उनके कांप्लेक्स का ब्यौरा खोजा जा रहा है। बताया जाता है कि बलरामपुर के पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सक्सेना ने प्राधिकरण सचिव पवन गंगवार से इसका नक्शा उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है। बलरामपुर के पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार श्रीवास्तव ने एलडीए को भेजे पत्र में लिखा है कि गैंग लीडर रिजवान जहीर जो कि तुलसीपुर बलरामपुर का निवासी है, शासन ने उसे टाप 10 माफिया घोषित किया है। उसका परिवार विकास नगर सेक्टर चार के भवन संख्या 4/1003 में रहता है। पुलिस ने लिखा है कि माफिया ने पत्नी हुमा रिजवान के नाम से बटहा सुबौली कुर्सी रोड के लाला लाजपत राय वार्ड में खसरा संख्या 230 पर ट्यूलिप टावर का निर्माण कराया है। इस नक्शे की पुलिस ने प्रमाणित प्रति मांगी है। आवासीय भवन को व्यावसायिक में परिवर्तित करने के बारे में भी रिपोर्ट मांगी है। इसका नक्शा पास है तो कितने तल का, व्यावसायिक काम्प्लेक्स बनाने की स्वीकृति की रिपोर्ट सहित अन्य दस्तावेज मांगे हैं।
img-20220601-wa0000.jpg
,,
पुलिस अधीक्षक ने लिखा है कि माफिया ने अपराध की कमाई से यह बिल्डिंग बनायी है। राजधानी लखनऊ में उसने अपराध की कमाई से अपनी पत्नी हुमा रिजवान के नाम सम्पत्तियां बनायी हैं। कार्रवाई के लिए इस बिल्डिंग व आवास के ब्योरे की जरुरत है। पुलिस माफिया की इमारत को ध्वस्त कराने की तैयारी में है। माना जा रहा है कि पुलिस को इन कांप्लेक्स मकान का ब्यौरा उपलब्ध हो जाने के बाद इन इमारतों पर बुलडोजर चल सकता है। प्रशासन द्वारा इससे पूर्व में रिजवान की करीब 6 करोड़ की संपत्ति को जप्त किया जा चुका है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Politics: बीएमसी चुनाव में होगी शिंदे की असली परीक्षा, क्या उद्धव ठाकरे को दे पाएंगे शिकस्त?PM Modi In Telangana: 6 महीने में तीसरी बार तेलंगाना के CM केसीआर ने एयरपोर्ट पर PM मोदी को नहीं किया रिसीवMaharashtra Politics: संजय राउत का बड़ा दावा, कहा-मुझे भी गुवाहाटी जाने का प्रस्ताव मिला था; बताया क्यों नहीं गएSingle Use Plastic: तिरुपति मंदिर में भुट्टे से बनी थैली में बंट रहा प्रसाद, बाजार में मिलेंगे प्लास्टिक के विकल्पक्या कैप्टन अमरिंदर सिंह बीजेपी में होने वाले हैं शामिल?कानपुर में भी उदयपुर घटना जैसी धमकी, केंद्रीय मंत्री और साक्षी महाराज समेत इन साध्वी नेताओं पर निशानाउदयपुर हत्याकांड के दरिदों को लेकर आई चौंकाने वाली खबरपाकिस्तान में चुनावी पोस्टर में दिख रहीं सिद्धू मूसेवाला की तस्वीरें, जानिए क्या है पूरा मामला
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.