script

अभिभावक की भूमिका में दिखी मित्र पुलिस यह तस्वीर दिल छू लेगी, सोशल मीडिया पर पुलिस को सैल्यूट कर रहे लोग जानें पूरा मामला

locationबलरामपुरPublished: Sep 06, 2022 11:16:00 am

Submitted by:

Mahendra Tiwari

बलरामपुर उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जनपद से एक दिल को छू लेने वाली तस्वीर सामने आई है। जिसमें मित्र पुलिस प्रसव के लिए एक महिला को चारपाई पर लेटा कर ले जाते दिख रही है। सोशल मीडिया पर पुलिस की यह संवेदनशीलता देख हर कोई सेल्यूट कर रहा है।

img-20220906-wa0001.jpg
अपनी मित्र पुलिस अब अंग्रेज जमाने की पुलिस नहीं रही है। बल्कि लोगों के दुख सुख में कभी-कभी अभिभावक की भूमिका में भी नजर आती है। बलरामपुर जिले की एक महिला प्रसव पीड़ा से कराह रही थी। दो लोग उसे चारपाई पर अस्पताल लेकर जा रहे थे। बताया जाता है कि जहां पर महिला का घर है। वहां पर राफ़्ती नदी की जल फैलाव के कारण कोई वाहन नहीं जा सकता है। प्रसव पीड़ा से कराह रही महिला को सिर्फ दो ही लोग किसी तरह चारपाई पर लेकर जा रहे थे। उधर से रास्ते में बलरामपुर जनपद के पीआरवी 2483 पुलिस टीम जा रही थी। उसने देखा कि परिजन एक महिला को चारपाई पर लेकर जा रहे थे। गाड़ी रोककर पुलिस वालों ने जब परिजनों से पूछा तो उन लोगों द्वारा बताया गया कि बरसात के कारण गांव तक कोई साधन नहीं जा सकता है। ऐसे में परिवार में दो ही लोग थे। हम लोग चारपाई पर लेकर अस्पताल जा रहे हैं। तत्काल दो पुलिसकर्मी उतरे और चारपाई पर महिला को लेकर कुछ दूर तक ले गए उसके बाद अपनी गाड़ी से महिला को अस्पताल पहुंचाया। जहां पर महिला ने एक बच्चे को जन्म दिया। जच्चा बच्चा दोनों सुरक्षित हैं। मित्र पुलिस की यह तस्वीर इन दिनों सोशल मीडिया पर बहुत ही तेजी से वायरल हो रही है। तस्वीर देख कर लोग पुलिस कर्मियों की सराहना कर रहे हैं। तथा तस्वीर को वायरल भी कर रहे हैं। अपनी मित्र पुलिस ने तत्परता ना दिखाई होती तो प्रसव पीड़ा से कराह रही महिला को तथा उसके साथ साथ परिजनों को भारी दुश्वारियां का सामना करना पड़ता। फिलहाल पुलिस की तत्परता संवेदनशीलता कि अपने आप में यह तस्वीर मिसाल है। ऐसे कार्य से पुलिस विभाग के अन्य कर्मचारियों को भी सीख लेना चाहिए। ताकि आम जनमानस में पुलिस की छवि और अधिक बेहतर हो सके।

ट्रेंडिंग वीडियो