scriptशव को कूड़ा गाड़ी में डालकर ले गये कोतवाली, दारोगा और दो पुलिसकर्मियों समेत सात निलंबित | garbage vehicle used to carry dead body 7 suspended | Patrika News

शव को कूड़ा गाड़ी में डालकर ले गये कोतवाली, दारोगा और दो पुलिसकर्मियों समेत सात निलंबित

locationबलरामपुरPublished: Jun 11, 2020 08:39:54 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

– बलरामपुर जिले के सादुल्लानगर थाना क्षेत्र का मामला- वीडियो वायरल होने पर हुई कार्रवाई- दारोगा और दो पुलिसकर्मियों समेत सात निलंबित

शव को कूड़ा गाड़ी में डालकर ले गये कोतवाली, दारोगा और दो पुलिसकर्मियों समेत सात निलंबित

शव को कूड़ा गाड़ी में डालकर ले गये कोतवाली, दारोगा और दो पुलिसकर्मियों समेत सात निलंबित

बलरामपुर. बलरामपुर में मानवीय संवेदनाएं उस वक्त तार-तार हो गईं जब सड़क के किनारे फुटपाथ पर मर गये एक अधेड़ का शव कूड़ा गाड़ी में डालकर कोतवाली लाया गया। वीडियो वायरल होने के बाद एक दारोगा और दो पुलिसकर्मियों को निलम्बित कर दिया गया है। वहीं, कूड़ा गाड़ी में शव लादने वाले नगरपालिका के चार कर्मचारियों को भी निलम्बित कर दिया गया है।
घटना कोतवाली उतरौला तहसील मुख्यालय की है। सादुल्लानगर थाना क्षेत्र के सहजौरा गांव का रहने वाला अनवर अली उर्फ झिनकन उतरौला तहसील में अपने काम के सिलसिले में आया था। तहसील गेट के सामने अनवर अली की तबियत बिगड़ी तो वह फुटपाथ पर ही लेट गया। फुटपाथ पर ही अनवर अली की मौत हो गयी। स्थानीय लोगों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने पहले मेडिकल की टीम को बुलाया। मेडिकल की टीम ने मौके पर पहुंच कर कोरोना जांच के लिये शव का सैम्पल भी लिया। इसके बाद पुलिस ने नगरपालिका उतरौला की कूड़ा गाड़ी को बुलाया और बड़े ही अमानवीय तरीके से पुलिस की मौजूदगी में नगरपालिका कर्मचारियों ने शव को कूड़ा गाड़ी में लादकर कोतवाली उतरौला तक पहुंचाया।
एसपी ने की कार्रवाई
शव के साथ किये गये इस अमानवीय व्यवहार का वीडियो वायरल होने के बाद एसपी देवरंजन वर्मा ने वीडियों में दिखाई पड रहे उतरौला कस्बे के इंचार्ज आरके रमन और दो सिपाहियो को तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया गया है। जिला प्रशासन के निर्देश पर उतरौला नगर पालिका के उन चार कर्मचारियों को भी निलम्बित कर दिया गया है जो शव को कूड़ा गाड़ी में डालकर ले गये थे। इस मामले में एसडीएम उतरौला और सीओ उतरौला की संयुक्त जांच टीम बनाई गई है जो मामले की जांच कर अपना रिपोर्ट जिला प्रशासन को सौंपेगी।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7uez7l
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो