scriptबाढ़ राहत दिलाने के नाम पर अवैध वसूली का वीडियो सोशल मीडिया पर हो रहा वायरल, जानें पूरा मामला | Gonda illigal money taken from people who affected from flood | Patrika News

बाढ़ राहत दिलाने के नाम पर अवैध वसूली का वीडियो सोशल मीडिया पर हो रहा वायरल, जानें पूरा मामला

locationबलरामपुरPublished: Oct 28, 2022 10:13:46 pm

Submitted by:

Mahendra Tiwari

बलरामपुर योगी राज में भी जिम्मेदार कर्मचारी शासन की साख को बट्टा लगा रहे हैं। ऐसा ही एक मामला बलरामपुर जनपद में सामने आया है। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हो रहा है। बाढ़ राहत के नाम पर किसानों के नुकसान की भरपाई दिलाने के लिए लेखपाल का पुत्र गांव में अवैध वसूली कर रहा है।

img-20221028-wa0017_1.jpg
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में किसान चिल्ला चिल्ला कर कह रहे हैं कि हमने पैसा दे दिया है। मेरे नाम के आगे टिक लगा लो लेखपाल का बेटा लोगों से पैसे लेकर अपनी जेब में रखता नजर आ रहा है। और उसके तुरंत बाद कागज को पलट कर पैसा देने वाले किसानों के नाम के आगे टिक लगा रहा है। जनपद में बाढ़ की भीषण त्रासदी झेलने के बाद लोग अभी उबरने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन सरकार द्वारा इन लोगों की मदद की जिम्मेदारी जिनके कंधों पर सौंपी गई है। वह अब इन ग्रामीणों से अवैध वसूली करते नजर आ रहे हैं। ऐसा ही एक मामला जिले के तुलसीपुर के कूड़ी गांव में देखने को मिला है। जहां लेखपाल के बेटे के वसूली का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। इस वीडियो में हल्का लेखपाल महेंद्र टंडन का बेटा रमन टंडन लोगों से उनके नुकसान की भरपाई और आर्थिक मदद के लिए कागज इकट्ठा कर रहा है। साथ ही एक सौ , 2 सौ और 5 सौ रुपये तक की अवैध वसूली भी कर रहा है। पूरे मामले पर आक्रोशित ग्रामीणों ने अपर जिलाधिकारी राम अभिलाष से कलेक्ट्रेट पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई है। ग्रामीणों ने बताया कि हम पहले ही बाढ़ की विभीषिका से परेशान हैं। लेकिन लेखपाल और उसके बेटे द्वारा लगातार अवैध वसूली की जा रही है। हमें मिलने वाले लाभ पर डाका डाला जा रहा है। इसलिए हम लोग आज अपर जिलाधिकारी से मामले की शिकायत की है। इस पूरे मामले पर अपर जिलाधिकारी राम अभिलाष का कहना है कि वीडियो प्राप्त हुआ है। मामले की जांच कराई जाएगी। दोषी लेखपाल के विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। अब देखना है कि वीडियो में दिख रहे आरोपी लेखपाल के पुत्र व लेखपाल पर कार्रवाई होती है या फिर महज जांच के नाम पर लीपापोती कर अधिकारी अपनी साख बचाने में कामयाब रहते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो