scriptपूर्व पीएम अटल बिहारी बाजपेयी के स्वास्थ्य लाभ के लिए हो रही पूजा अर्चना, सांसद और विधायकों ने किया हवन पूजन | Hawan for former PM Atal Bihari Vajpayee better health recovery | Patrika News

पूर्व पीएम अटल बिहारी बाजपेयी के स्वास्थ्य लाभ के लिए हो रही पूजा अर्चना, सांसद और विधायकों ने किया हवन पूजन

locationबलरामपुरPublished: Jun 13, 2018 09:35:10 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के स्वास्थ्य लाभ के लिए हो रही पूजा अर्चना, सांसद और विधायकों ने किया हवन पूजन।

atal bihari vajpayee latest news

atal bihari vajpayee latest news

बलरामपुर. बलरामपुर में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेई के शीघ्र स्वास्थ्य होने की कामना करते हुये यज्ञ और हवन-पूजन किया गया। बीजेपी सांसद दद्दन मिश्र व जिले के विधायकों कैलाश नाथ शुक्ल, पल्टूराम व राम प्रताप बर्मा ने हनुमानगढी मन्दिर तथा भाजपा कार्यालय अटल भवन में तमाम पुरोहितों के साथ हवन-पूजन किया।
बीजेपी के जिला कार्यालय अटल भवन में सांसद श्रावस्ती दद्दन मिश्र तथा विधायक तुलसीपुर कैलाश नाथ मिश्र ने भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ हवन किया। वहीं हनुमानगढ़ी मन्दिर पर सदर विधायक पल्टूराम व उतरौला विधायक राम प्रताप वर्मा ने हवन करके अटल जी के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हुये हवन कुण्ड में अपनी आहुतियां डाली।
बलरामपुर से है अटल बिहारी वाजपेई का खास नाता-

गौरतलब है कि अटल बिहारी वाजपेई पहली बार 1957 में बलरामपुर से ही चुनकर देश के सर्वोच्च सदन संसद में पहुँचे थे। अटल 1957 से लेकर 1971 तक जिले की सक्रिय राजनीति का हिस्सा रहे। आज भी उनकी तमाम स्मृतियां यहाँ के लोगों में अंकित हैं। अटल जी का यहाँ के लोगों से गहरा लगाव रहा है। यही कारण है कि उनके बीमार होने और एम्स में भर्ती होने की सूचना पर लोग विचलित हो गये और पूजा-पाठ करके उनके शीघ्र स्वास्थ्य होने की कामना की कर रहे हैं।
चाहने वाले जगह-जगह मंदिरों तथा घरों में कर रहे हवन पूजन-

उनके स्वास्थ्य लाभ के लिए चाहने वालों द्वारा जगह-जगह मंदिरों तथा घरों में हवन व पूजा कार्य किए जाने की सूचना है। बता दें कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की कर्मस्थली रही बलरामपुर में सूबे का पहला बीजेपी कार्यालय अटल भवन के नाम पर स्थापित किया गया है। हवन पूजन कार्यक्रम में पुरोहित यानि यज्ञाचार्य के रूप में अशोक तिवारी संचालक आर्यवीर दल, महामंत्री अजय सिंह पिंकू, आर्य वीर दल के जिलाध्यक्ष तुलसीश दुबे, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष कुसुम चौहान सहित तमाम बीजेपी कार्यकर्ता और पदाधिकारी मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो