Janta Curfew : यूपी के देवीपाटन मंडल में जनता कर्फ्यू को मिला पूर्ण समर्थन, देवीपाटन मन्दिर भी 31 मार्च तक बंद, जानें इस मंडल के जिलों का हाल

पीएम नरेंद्र मोदी की अपील का उत्तर प्रदेश के देवी पाटन मंडल के गोंडा, बहराइच, श्रावस्ती और बलरामपुर जिले के लोगों ने पूरे देश में हो रहे कोरोना को हराने के लिए जनता कर्फ्यू का समर्थन किया।

बलरापुर. पीएम नरेंद्र मोदी की अपील का उत्तर प्रदेश के देवी पाटन मंडल के गोंडा, बहराइच, श्रावस्ती और बलरामपुर जिले के लोगों ने पूरे देश में हो रहे कोरोना को हराने के लिए जनता कर्फ्यू का समर्थन किया। इन जिलों में भी पूरे दिन सड़कें खाली पड़ी रहीं। यूपी के लगभग सभी शहरों में लोग अपने घरों के अंदर रहे। देवीपाटन मंडल में पीएम मोदी के जनता कर्फ्यू का पूर्वांचल में व्यापक असर देखने को मिला है। देवीपाटन मंडल के इन जिलों में सभी लोग सुबह से ही घरों में रहकर इस कोरोना महामारी को मिटाने की कोशिश में लगे रहे। रोज जाम से कराहने वाली सड़कें खाली रहीं। जनता कर्फ्यू के एनाउंसमेंट का लोगों ने अक्षरसा पालन किया और घरों के अंदर रहे। रविवार को जनता कर्फ्यू के दौरान डीआईजी देवीपाटन मंडल डॉ. राकेश सिंह और पुलिस अधीक्षक आरके नय्यर ने शहर में निकलकर जायजा लिया।

कोरोना वायरस से बचाव के लिए बलरामपुर स्थित नाथ सम्‍प्रदाय के प्रमुख शक्तिपीठ देवी पाटन मां पाटेश्‍वरी मंदिर को भी 31 मार्च तक बंद कर दिया गया है। मंदिर सामान्‍य श्रद़धालुओं के लिए बंद रहेगा लेकिन इसमें नियमित पूजा अर्चना, ब्रहम मुहूर्त की आरती, पूर्वान्‍ह की भोग आरती और अपरान्‍ह काल में संध्‍या आरती होती रहेगी। इस दौरान भीम सरोवर में स्‍नान पर भी प्रतिबंध लगाया गया है। सूरजकुंड में भी स्‍नान पर रोक लगाई गई है। मंदिर प्रबंधन ने लोगों से अपील की है कि वे भीड़भाड़ वाले स्‍थानों पर जाने से बचें और कोरोना से बचाव के लिए सरकार के दिशानिर्देशों का अक्षरश पालन किया जा रहा है।

गोंडा में जनता कर्फ्यू का शत प्रतिशत असर दिखा

पूरे देश में कोरोना को लेकर हुए हाई अलर्ट का असर गोंडा शहर से लेकर गांवों तक देखने को मिला। जनता कर्फ्यू के एनाउंसमेंट का लोगों ने अक्षरसा पालन किया और घरों के अंदर रहे। जनता कर्फ्यू के दौरान डीआईजी देवीपाटन मंडल डॉ. राकेश सिंह और पुलिस अधीक्षक आरके नय्यर ने शहर में निकलकर जायजा लिया। डीआईजी ने कहा कि गोंडा में जनता कर्फ्यू का शत प्रतिशत असर दिखा। शहर की सभी दुकानें व मॉल व शापिंग काम्पलेक्स पूरी तरह से बंद रहे। ग्रामीण क्षेत्रों में इसका पूरा असर रहा। ग्रामीण क्षेत्रों के कस्बों की बाजार पूरी तरह से बंद रही। लोग घरों से बाहर नहीं निकले। कोरोना से बचाव के लिए लोगों को सहयोग सराहनीय रहा।

बलरामपुर में बाहर से लौट कर आने वालों की हुई थर्मल स्क्रीनिंग

बलरामपुर में जनता कर्फ्यू का असर देखने को मिला। सभी दुकाने व प्रतिष्ठान बन्द रहे। पुलिस व मेडिकल की टीम जगह जगह लोगो की जांच करते नजर आए। रविवार को बाहर से लौट कर आने वाले लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग के लिए रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन सहित सभी चौराहो पर टीम तैनात रही। डीएम व एसपी लोगो को जागरूक करने के लिए भ्रमण पर रहे। वीर विनय चौरहे पर डीएम व एसपी सहित अन्य अधिकारियों ने थर्मल स्क्र्रेनिग करवाई। चौरहे पर सुदुर छेत्रो से अपने घर लौटने वाले यात्रियों की भी थर्मल स्क्ररेनिंग करवाई गई। बस, टैक्सी आदि वाहनों से लौट रहे यात्रियों को भी रोक कर उनकी जांच की गई।

500 से ज्यादा यात्रियो की थर्मल स्क्रीनिंग

नेपाल सीमा से सटे उत्तर प्रदेश के बलरामपुर में जनता कर्फ्यू को व्यापक असर देखने को मिल रहा है।रविवार को लोग अपने अपने घरो मे रहे।जिसके चलते सभी प्रतिष्ठान बंद रहे और सडक से लेकर गली मोहल्लो मे सन्नाटा पसरा रहा।कोरोना वायरस के बढते प्रकोप को जिले से सटे भारत नेपाल सीमा पर आवागमन बंद रहा।वही रेलवे स्टेशनो से लेकर बस अड्डो पर सन्नाटा पसरा रहा।वही रेलवे स्टेशनों पर मुम्बई से आई ट्रैन से उतरे यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई।शहर के मुख्य चौराहे पर डीएम ,एसपी की मौजूदगी में बाहर से आ रहे यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है। अब तक 500 से ज्यादा यात्रियो की थर्मल स्क्रीनिंग की जा चुकी है।

बहराइच में जनता कर्फ्यू का तन-मन से किया गया समर्थन

बहराइच में कोरोना जैसी महामारी से जंग जीतने के लिए अपने अपने घरों में खुद को नज़रबंद कर जनता कर्फ्यू का तन मन से समर्थन करती रही, वहीं बार्डर के जिले बहराइच में जनता कर्फ्यू के बीच सड़कों पर बाहरी प्रान्तों से आई मजदूरों की भारी भीड़ साफ साफ दिखाई दी, ये नजारा कहीं न कहीं भविष्य में किसी बड़े खतरे का अलार्म भी हो सकता है इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता। सरकार का दावा बहराइच में फेल होता दिखाई दिया। जिला प्रसासन लोगों को घर में रहने की कर रहा अपील, फिर भी सड़कों पर भागती बम्बईया मजदूरों की भारी भीड़ दिखी।

Corona virus Corona Virus Precautions
Show More
Neeraj Patel
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned