पहाड़ी नाला में घायल अवस्था में मिला तेंदुआ, कमर की हड्डी टूटी, गांव में मचा हड़कम्प

जंगल के पास के क्षेत्रों में तेजी से पेड़ व पौधों की कटान के कारण हो रही है।

By: आकांक्षा सिंह

Published: 24 May 2018, 01:39 PM IST

बलरामपुर. जंगल के पास के क्षेत्रों में तेजी से पेड़ व पौधों की कटान के कारण हो रही है। जिससे कि वन्य जीव अब शहर की ओर रुख कर रहे हैं। आज बलरामपुर में स्थित पहाड़ी नाले में एक घायल तेंदुआ पड़ा मिला है । जिसके मिलने के बाद गांव में सनसनी फैल गई है। गांव वालों ने इसकी सूचना वन विभाग की टीम को दी। जिसके बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। टीम के पहुंचने के बाद घायल तेंदुआ को घेर लिया गया है। इसके बाद लखनऊ से वन विभाग के डॉक्टर्स की टीम का इंतजार किया जा रहा है।

अतरपरी बीट के वन रक्षक जमील अहमद ने बताया कि तेंदुआ वयस्क है। शिकार व पानी की तलाश में जंगल से निकलकर दो किलोमीटर बाहर आ गया। उसके कमर की हड्डी टूट चुकी है। जिससे वह नहीं उठ पा रहा है। श्रावस्ती के वेटनरी चिकित्सक को बुलाया गया है। रेंजर तिलकराम ने बताया कि लखनऊ से टीम मौके पर पहुंच रही है। बेहोश करने के बाद ही उसका इलाज करना संभव है।

बलरामपुर में आज पहाड़ी नाला में एक तेंदुआ घायल अवस्था में मिला। बताया जा रहा है कि तेंदुआ की कमर के साथ पिछला हिस्सा काफी चोटिल हुआ है। माना जा रहा है कि गहरी खाई में गिरने के कारण इसको चोट लगी है। यहां के वनकटवा रेंज के हेंगहा पहाड़ी नाले की इस घटना के बाद ग्रामीण काफी भयभीत हैं।

सुहेलवा वन्यजीव प्रभाग बनकटवा रेंज हरैया थाना क्षेत्र के डेरवा गांव के पास हेंगहा पहाड़ी से गिरने से तेंदुआ घायल हो गया। गुरुवार को शौच के लिए निकले ग्रामीणों ने उसे दहाड़ते हुए सुना। ग्रामीणों ने शोर मचाया तो पास गांव के लोगों की भीड़ जुट गई।

यह भी पढ़ें - कालपी के भाजपा विधायक को मिली धमकी, 10 लाख दो नहीं तो पूरा परिवार कर दिया जायेगा खत्म

आकांक्षा सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned