कोरोना महामारी से दिवंगत की याद में बनी स्मृति वाटिका का मंडलायुक्त ने किया शुभारंभ

बलरामपुर में सरकार द्वारा 1 जुलाई से 7 जुलाई तक वन महोत्सव सप्ताह चलाया जा रहा है.

 

By: Abhishek Gupta

Published: 04 Jul 2021, 09:29 PM IST

बलरामपुर. बलरामपुर में सरकार द्वारा 1 जुलाई से 7 जुलाई तक वन महोत्सव सप्ताह चलाया जा रहा है । जिसके तहत आज पूरे प्रदेश में 25 करोड़ पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया है। जिले में कुल 30 लाख पौधे लगाए जाने का लक्ष्य रखा गया है।बृहद वृक्षारोपण जन आंदोलन के तहत जनपद में 22 लाख पौधे लगाए गए।

मंडलायुक्त देवीपाटन मंडल एसवीएस रंगाराव ने तहसील बलरामपुर के ग्राम खुटेहना में पीपल का पौधा रोपित कर वृहद वृक्षारोपण जन आंदोलन का शुभारंभ किया गया। इस दौरान जिलाधिकारी श्रीमती श्रुति ने बरगद का पौधा रोपित किया।तो पुलिस अधीक्षक हेमंत कुटियाल द्वारा पाकड़ का पौधा रोपित किया।मंडलायुक्त ने कोविड महामारी के दौरान दिवंगत हुए लोगों की याद में उद्यान विभाग द्वारा निर्मित स्मृति वाटिका का शुभारंभ किया और वाटिका में अरोकेरिया का पौधा रोपित किया।

इस अवसर पर ग्राम में आयोजित गोष्ठी में ग्रामीणों को संबोधित करते हुए मंडलायुक्त ने कहा कि पर्यावरण का संतुलन बनाए रखने के लिए बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि सभी लोग पौधरोपण करें एवं उसके बचाने की भी जिम्मेदारी लें। मंडलायुक्त ने वृक्ष की महत्ता को समझाते हुए बताया कि पेड़ों से भारी मात्रा में ऑक्सीजन मिलती है, औषधीय वृक्ष विभिन्न प्रकार की बीमारियों में काम आते है। वृहद वृक्षारोपण अभियान में सहभागिता देते हुए अभियान को सफल बनाने की अपील की गई।इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी अरुण कुमार शुक्ल, सहायक कलेक्टर अजय जैन, नेहा बंधु,अपर एसडीएम अपूर्व भारत, डीएफओ प्रखर गुप्ता व अन्य संबंधित अधिकारी कर्मचारी व ग्रामीण मौजूद रहे।

Abhishek Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned