scriptबीजेपी के 6 हजार और कांग्रेस की न्याय योजना से आगे निकलीं मायावती, किया बहुत बड़ा ऐलान | mayawati Jansabha in balrampur Uttar Pradesh | Patrika News

बीजेपी के 6 हजार और कांग्रेस की न्याय योजना से आगे निकलीं मायावती, किया बहुत बड़ा ऐलान

locationबलरामपुरPublished: May 06, 2019 07:07:30 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

– मायावती ने श्रावस्ती में दिया बड़ा बयान- कहा, गठबंधन के अच्छे दिन आने वाले हैं – राम शिरोमणि वर्मा के समर्थन में जनसभा करने पहुंचीं थी बसपा सुप्रीमो- सत्ता में आये तो गरीब परिवारों को 6 हजार रुपए नहीं, नौकरी देंगे- मायावती

Mayawati

बीजेपी के 6 हजार और कांग्रेस की न्याय योजना से आगे निकलीं मायावती, किया बहुत बड़ा ऐलान

बलरामपुर. श्रावस्ती लोकसभा क्षेत्र से बसपा प्रत्याशी राम शिरोमणि वर्मा के समर्थन में छोटा परेड ग्राउंड में सोमवार को बसपा सुप्रीमो मायावती ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि गठबंधन के अच्छे दिन आने वाले हैं। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि बसपा सरकार बनी तो गरीब परिवारों को 6000 रुपए देने के बजाय सरकारी व गैर सरकारी क्षेत्रों में स्थाई नौकरी देने का काम बसपा करेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और भाजपा हवा हवाई चुनावी घोषणा पत्र जारी कर जनता को छलने का काम कर रही हैं। जनसभा में मायावती के साथ उनका भतीजा आकाश आनंद व महासचिव सतीश मिश्रा के अलावा पूर्व मंत्री डॉ. एसपी यादव, पूर्व सांसद रिजवान जहीर खान, सहित तमाम सपा बसपा के नेता कार्यकर्ता मौजूद रहे।
मायावती ने कहा कि पीएम मोदी ने कहा था कि अच्छे दिन आएंगे, लेकिन उनकी यह बात केवल जुमलेबाजी तक ही सीमित रह गई। देश में दलित, मजदूर, गरीब, पिछड़ा वर्ग सहित आदिवासियों का शोषण हो रहा है, लेकिन किसी भी राजनैतिक पार्टी को उनकी तनिक भी चिन्ता नहीं है। उन्होंने कहा कि अब ऐसा नहीं होगा। इस बाद देश में गठबंधन की सरकार आने जा रही है, जिसके बाद सर्वजन समाज के हित में कार्य करने का काम बसपा और सपा करेगी।
यह भी पढ़ें

…तो इसलिए ऐन वक्त पर बदले मायावती के सुर, करने लगीं कांग्रेस को जिताने की अपील, यह हैं 5 बड़े कारण

कांग्रेस पर हमला बोलते हुए मायावती ने कहा कि आजादी के बाद देश में सबसे अधिक समय तक कांग्रेस पार्टी की सरकार रही है। कांग्रेस ने सिर्फ दलितों, पिछड़ों, गरीबों, आदिवासियों का शोषण किया है। उन्होंने कहा कि जब बाबा भीमराव अंबेडकर कानून मंत्री थे तो उन्होंने नेहरू जी से कहा था कि संविधान में जो अधिकार दलितों, पिछडों, गरीबों को दिये गये हैं, वह उन्हें नहीं मिल रहे हैं। बाबा साहेब की बात की अनदेखी जब नेहरू ने की तो उन्होंने दलितों की लड़ाई के लिए अपने पद और पार्टी से इस्तीफा दे दिया था।
एक चौथाई वादे भी पूरे नहीं कर पाई बीजेपी
मायावती ने कहा कि आज फिर समय आ गया है अपनी ताकत दिखाने का और एक साथ मिलकर चलने का। यह मत देखिए कि सामने हाथी है या साइकिल, अपने अधिकारों को पाने के लिए बस गठबंधन प्रत्याशी को ही वोट करके उसे दिल्ली तक भेजने का काम करिए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि मोदी सरकार ने अच्छे दिन के जो वादे किए थे उसका एक चौथाई भी पूरा नहीं हुआ। नरेंद्र मोदी धन्ना सेठों के चौकीदार हैं। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर है। रक्षा सौदे भी अछूते नहीं हैं। पीएम मोदी के कार्यकाल में देश की सीमाएं भी सुरक्षित नहीं हैं। मायावती ने कहा की बीजेपी के लोग शहीदों की शहादत को भुनाने में लगे हैं।
मायावती बोलीं- क्यों दिया राम शिरोमणि को टिकट
श्रावस्ती लोकसभा प्रत्याशी राम शिरोमणि वर्मा के पक्ष में वोट मांगते हुए बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि राम शिरोमणि वर्मा बहुत ही सरल स्वभाव के हैं। अंबेडकर नगर से ब्राहमण प्रत्याशी को खड़ा करने बाद इन्हें श्रावस्ती लोकसभा से प्रत्याशी बनाया गया है। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में दलित, कुर्मी, मुसलमान बड़ी संख्या में वोटर हैं। इन जातिगत वोटों को जोड़कर रामशिरोमणि वर्मा को बसपा ने प्रत्याशी बनाया है। उन्होंने ब्राह्मण, क्षत्रिय सहित अन्य लोगों का जिक्र किए बिना ही जातीय समीकरण बैठा दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो