scriptयहां ठंड में राजनीति नहीं, इंसानिय आती है पहले, सांसद से विधायक तक कर रहें ये काम | MP and MLA distributing Blanket in winter time to poors | Patrika News

यहां ठंड में राजनीति नहीं, इंसानिय आती है पहले, सांसद से विधायक तक कर रहें ये काम

locationबलरामपुरPublished: Jan 13, 2018 09:48:59 pm

Submitted by:

Dhirendra Singh

ठंड का कहर जारी, लोगों की मदद को लगातार उठ रहें हाथ।

Blanket Distribution

Blanket Distribution

बलरामपुर. जनपद में पड़ रहे भीषण ठंडक को देखते हुए जिला प्रशासन हर तरह का प्रयास लगातार कर रहा है। जिला प्रशासन के अलावा सांसद व विधायक क्षेत्रों में जाकर लोगों का हाल चाल जानने के साथ-साथ जरूरतमंदों को कंबल प्रदान कर रहे हैं। वहीं जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र स्वयं रात में सुदूरवर्ती गांव में जाकर जरूरतमंदों को कंबल प्रदान कर उन्हें ठंड से निजात दिलाने का प्रयास कर रहे हैं।

प्रशासन के साथ नेता भी समाज सेवा में जुटें

सांसद श्रावस्ती दद्दन मिश्र व विधायक तुलसीपुर कैलाश नाथ शुक्ल ने तुलसीपुर विधानसभा क्षेत्र के महाराजगंज तराई में कैंप लगाकर 400 से अधिक जरूरतमंद गरीब लोगों को कंबल वितरित किया। कंबल वितरण का यह कार्यक्रम कई दिनों से लगातार जारी है और विभिन्न स्थानों पर सांसद स्वयं मौजूद रहकर कंबल वितरण करा रहे हैं। वहीं जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र भी अपने सहयोगियों के साथ रात के अंधेरे में अस्पताल, रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन व सुदूरवर्ती गांव में जाकर ठंड से परेशान गरीब असहाय लोगों को कंबल वितरित कर रहे हैं। बीते शुक्रवार रात डीएम ने राप्ती नदी के किनारे बाढ़ से प्रभावित हुए ऐसे जरूरतमंद कई दर्जन लोगों को कंबल प्रदान किया, जिनका सब कुछ बाढ़ के पानी में समाप्त हो चुका है और वो लोग किसी तरह अपना जीवन यापन कर रहे हैं। सांसद व विधायक के साथ साथ डीएम के इस प्रयास का क्षेत्र में काफी सराहना की जा रही है। सांसद दद्दन मिश्र ने बताया कि शासन की मंशा है कि हर जरूरतमंद को आवश्यक सुविधा मुहैया कराई जाए। इसी के तहत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर सभी जिलों के अधिकारी जनप्रतिनिधि सांसद व विधायक क्षेत्रों में मौजूद रह कर न सिर्फ लोगों का हाल-चाल जान रहे हैं। बल्कि आवश्यकता अनुसार राहत सामग्री भी उपलब्ध करा रहे हैं। उसी का एक अंश कंबल वितरण कार्यक्रम भी है, जो लगातार कई दिनों से चल रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो