scriptकाशीराम आवास पर अधिकारियों ने किया औचक निरीक्षण, शहर में मची अफरा-तफरी | Officers inspected Kanshiram Housing in hindi news | Patrika News

काशीराम आवास पर अधिकारियों ने किया औचक निरीक्षण, शहर में मची अफरा-तफरी

locationबलरामपुरPublished: Jun 07, 2018 12:11:50 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

जनपद में धुसाह स्थित काशीराम आवास पर अधिकारियों के औचक निरीक्षण से अफरा-तफरी मच गईज।

Officers inspected Kanshiram Housing in hindi news

काशीराम आवास पर अधिकारियों ने किया औचक निरीक्षण, शहर में मची अफरा-तफरी

बलरामपुर. जनपद में धुसाह स्थित काशीराम आवास पर अधिकारियों के औचक निरीक्षण से अफरा-तफरी मच गई। एडीएम अरूण कुमार शुक्ला के नेतृत्व में अपर पुलिस अधीक्षक शैलेन्द्र कुमार सिंह व नगर पालिका के अधिशाषी अधिकारी राकेश कुमार जायसवाल सहित अन्य अधिकरियों ने औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण मे कई ऐसे लोग मिले जिनके नाम पर आवास नहीं है लेकिन वर्षों से वे लोग आवास का लाभ उठा रहे हैं। एडीएम ने बताया कि शिकायत मिल रही की थी कि आवास में ऐसे लोग रह रहे है जिनके नाम से आवास ही नहीं है। शिकायत को संज्ञान में लेते हुए यह कार्रवाई की गई है।

तो क्या आपत्रों को दे दिए गए थे आवास

बसपा शासन काल में काशीराम आवास योजना के तहत ऐसे लोगों को आवास का लाभ दिया जाना था। जिनके पास भूमि नहीं थी और वह बेसहारा थे। परंतु एडीएम के जांच में मामला कुछ और ही निकला। जांच के दौरान पाया गया कि जिनके नाम पर आवास मिला है वह अपने मकान में रहे हैं और उनके स्थान पे उनके रिश्तेदार रह रहे हैं। जिससे कहीं न कहीं इस बात की पुष्टि होती की आवास का आवांटन आपात्रों को किया गया था। देखने की बात यह होगी की क्या मामले की पूरी जांच कराकर उन अधिकारियों के विरूद्ध भी कार्रवाई की जाएगी। जिन्होने आवांटन के समय आपात्रों को आवास का आवंटन किया था या फिर केवल आवास खाली कराकर खानापूर्ति कर दी जाएगी।

चलती रहेगी जांच – एडीएम

एडीएम अरूण कुमार शुक्ल ने बताया कि जिले के सभी ब्लाकों में आवास आवांटन की जांच कराई जाएगी। जांच के दौरान ऐसे लोग जो बिना आवास आवांटन के रह रहे हैं। उनसे आवास खाली करवा लिया जाएगा और जिनके नाम से आवास है। उनका निरस्त करने की कार्रवाई भी की जाएगी। उन्होंने यह भी बताया कि सरकारी धन का दुरूपयोग करने वालों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी और पात्र लोगों को आवास का आवंटन किया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो