scriptअधिशासी अभियंता समेत 3 पर FIR का आदेश, की थी बड़ी लापरवाही | Order of FIR on 3 people including Executive Engineer | Patrika News
बलरामपुर

अधिशासी अभियंता समेत 3 पर FIR का आदेश, की थी बड़ी लापरवाही

जिले में डीएम ने सिंचाई विभाग के अधिशाषी अभियन्ता समेत तीन लोगों पर केस दर्ज करने का आदेश दिया है।

बलरामपुरJan 06, 2020 / 07:09 pm

Neeraj Patel

अधिशासी अभियंता समेत 3 पर FIR का आदेश, की थी बड़ी लापरवाही

बलरामपुर. जिले में डीएम ने सिंचाई विभाग के अधिशाषी अभियन्ता समेत तीन लोगों पर केस दर्ज करने का आदेश दिया है। मामला सरयू नहर खण्ड चार से जुड़ा हुआ है। नहर का बांध कटने और परिणाम स्वरुप सैकड़ों एकड़ फसल बर्बाद होने पर सरयू नहर खण्ड चार के अधीक्षण अभियान्ता, सहायक अभियन्ता और अवर अभियन्ता के खिलाफ केस दर्ज करने का आदेश दिया गया है।

एक पखवाड़ा पूर्व उतरौला तहसील में सरयू नहर का बांध कटने से किसानों की सैकड़ो एकड़फसल बर्बाद हो गई है। इस पानी से करीब 25 गांवों की फसल बर्बाद होने के साथ ही रबी की बुआई नहीं हो पाई है, जिससे किसानों को दोहरा नुकसान हुआ है। डीएम कृष्ण करुणेश ने किसानों की शिकायत पर एसडीएम उतरौला से मामले की जांच कराई थी जिसमें सिचाई विभाग की घोर लापरवाही सामने आई।

डीएम ने शासकीय कार्य में बाधा और किसानों को हुए नुकसान का आरोप लगाते हुए उतरौला के प्रभारी निरीक्षक को दोषी अभियन्ताओं के खिलाफ केस दर्ज करने का आदेश दिया है। इसके बाद से पूरे विभाग में हड़कम्प मचा हुआ है।

Home / Balrampur / अधिशासी अभियंता समेत 3 पर FIR का आदेश, की थी बड़ी लापरवाही

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो