भीषण ठंड से ठिठुर रहे लोग, सांसद-विधायक और डीएम ने बांटे कम्बल

Nitin Srivastava

Publish: Jan, 14 2018 10:11:31 AM (IST)

Lucknow, Uttar Pradesh, India
भीषण ठंड से ठिठुर रहे लोग, सांसद-विधायक और डीएम ने बांटे कम्बल

जनपद में पड़ रही भीषण ठंडक को देखते हुए जिला प्रशासन हर तरह का प्रयास लगातार कर रहा है...

बलरामपुर. जनपद में पड़ रही भीषण ठंडक को देखते हुए जिला प्रशासन हर तरह का प्रयास लगातार कर रहा है। जिला प्रशासन के अलावा सांसद व विधायक क्षेत्रों में जाकर लोगों का हाल चाल जानने के साथ- साथ जरूरतमंदों को कंबल प्रदान कर रहे हैं। वहीं जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र खुद रात में सुदूरवर्ती गांव में जाकर जरूरतमंदों को कंबल देकर, उन्हें ठंड से निजात दिलाने का प्रयास कर रहे हैं।

 

कैंप लगाकर जरूरतमंदों की मदद

जानकारी के अनुसार श्रावस्ती के सांसद दद्दन मिश्र और तुलसीपुर के विधायक कैलाश नाथ शुक्ल ने शुक्रवार को तुलसीपुर विधानसभा क्षेत्र के महाराजगंज तराई में कैंप लगाकर 400 से ज्यादा जरूरतमंद गरीब लोगों को कंबल वितरित किए। कंबल वितरण का यह कार्यक्रम कई दिनों से लगातार जारी है और विभिन्न स्थानों पर सांसद स्वयं मौजूद रहकर कंबल वितरण करा रहे हैं। वहीं जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र भी अपने सहयोगियों के साथ रात के अंधेरे में अस्पताल, रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन और सुदूरवर्ती गांव में जाकर ठंड से परेशान गरीब असहाय लोगों को कंबल वितरित कर रहे हैं।

 

बाढ़ प्रभावित इलाकों में की मदद

बीते शुक्रवार रात डीएम ने राप्ती नदी के किनारे बाढ़ से प्रभावित हुए ऐसे जरूरतमंद कई दर्जन लोगों को कंबल प्रदान किया। जिनका सब कुछ बाढ़ के पानी में समाप्त हो चुका है और वे लोग किसी तरह अपना जीवन यापन कर रहे हैं। सांसद व विधायक के साथ- साथ डीएम के इस प्रयास की क्षेत्र में काफी सराहना की जा रही है। सांसद दद्दन मिश्र ने बताया कि शासन की मंशा है कि हर जरूरतमंद को आवश्यक सुविधा मुहैया कराई जाए। इसी के तहत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर सभी जिलों के अधिकारी, जनप्रतिनिधि, सांसद और विधायक क्षेत्रों में मौजूद रहकर न सिर्फ लोगों का हाल- चाल जान रहे हैं बल्कि आवश्यकता के अनुसार राहत सामग्री भी उपलब्ध करा रहे हैं। उसी का एक अंश कंबल वितरण कार्यक्रम भी है। जो लगातार कई दिनों से चल रहा है और आगे भी जारी रहेगा।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

1
Ad Block is Banned