scriptशराब की दुकानें खुलने से पहले ही लग गई शौकीनों की इतनी लम्बी कतारें | Peoples long lines on wine shop before liquor shops opened | Patrika News

शराब की दुकानें खुलने से पहले ही लग गई शौकीनों की इतनी लम्बी कतारें

locationबलरामपुरPublished: May 04, 2020 09:12:33 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

कहीं पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन होता नजर आया तो कहीं पर इसकी धज्जियां उड़ाई गई।

शराब की दुकानें खुलने से पहले ही लग गई शौकीनों की इतनी लम्बी कतारें

शराब की दुकानें खुलने से पहले ही लग गई शौकीनों की इतनी लम्बी कतारें

बलरामपुर. जिले में दुकानों के खुलने से पहले ही दुकानों के बाहर शराब के शौकीनों की लम्बी कतारें लग गई। कहीं पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन होता नजर आया तो कहीं पर इसकी धज्जियां उड़ाई गई। दुकानों पर लोगों की भीड़ को देखते हुए आबकारी विभाग भी सकते में है उसे उम्मीद नहीं थी कि करीब लगभग 40 दिनों बाद खुली दुकानों पर शराब खरीदने के लिए लम्बी कतारें लगेंगी। शराब के शौकीन लोग इस कदर उत्साहित दिखे कि सुबह से ही देशी, अंग्रेजी और बियर की दुकानों पर लाइनें लग गई। दुकानों पर लोगों की भीड़ इतनी बढ़ गई की आबकारी विभाग की टीम को मौके पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रण में करना पड़ा। शराब की दुकानों को इस शर्त पर खोला गया है कि लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करेंगें और मास्क लगाकर शराब की खरीददारी होगी। जिसका अधिकतर जगह पालन होता दिखाई दिया।

लॉकडाउन थ्री में लोगों को जिला प्रशासन द्वारा थोड़ी राहत दी गई। लॉकडाउन के दौरान लगभग सभी अंग्रेजी, देशी शराब व बियर की दुकाने बंद करने का आदेश था। सोमवार को जैसे ही शराब की दुकानें खुली वैसे ही लोगों की भीड़ दुकानों पर एकत्र हो गई। भगवतीगंज व गुड़ मंडी के पास की शराब की दुकानों पर खरीदारों की लंबी लाइन लग गई। तेज धूप के बावजूद लोग क़तार में खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार करते रहे। घण्टों लाइन में खड़े होकर लोगों ने शराब खरीदी।

इस दौरान आबकारी अधिकारी शराब व बियर की दुकानों का औचक निरीक्षण करते रहे। चेकिंग के दौरान उन्होंने विक्रेताओ से 2 गज की दुरी बनवाकर शराब बेचने की बात कही। वीर विनय चौराहे व मेजर चौराहे पर स्थित बियर की दुकानों पर स्टाक रजिस्टर में गड़बड़ी मिलने पर आबकारी अधिकारी ने दोनों दुकानों के रजिस्टर जब्त कर लिया। गुड़ मंडी अंग्रेजी शराब की दुकान पर सेनेटाइजर की व्यवस्था न होने पर उन्होंने दुकाने बन्द करवा दी। शराब विक्रेता को उन्होंने हिदायत दी कि जब तक सुरक्षा के सारे इंतजाम न हो तब तक दुकानें न खोलें।

आबकारी अधिकारी राजेश कुमार त्रिपाठी ने बताया की सभी दुकानदारों को हिदायत दी गई है कि किसी भी ग्राहक को एक से अधिक बोतल न दें। दुकान पर सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा पालन कराया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो