scriptसिपाहियों ने दिखाया साहस, बचाई दो युवकों की जान | police constable save two people live in balrampur | Patrika News

सिपाहियों ने दिखाया साहस, बचाई दो युवकों की जान

locationबलरामपुरPublished: Mar 19, 2019 10:25:40 am

आपसी विवाद के दौरान हुए हमले में दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गए।

balrampur

सिपाहीयों ने दिखाया साहस, बचाई दो युवकों की जान

बलरामपुर. आपसी विवाद के दौरान हुए हमले में दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। सिपाही सुनील कुमार और धर्मेंद्र यादव नें साहस का परिचय देते हुए ना सिर्फ़ घायल युवकों की जान बचाई बल्कि हमलावरों को दौड़ा कर काफ़ी दूर तक उनका पीछा भी किया। इन दोनों साहसी सिपाही ने जहा अपना क़ानूनी फ़र्ज़ अदा किया वहीं मानवता धर्म निभाते हुए खून से लथपथ घायलों को तुरंत अस्पताल पहुंचाने में भी अहम योगदान दिया। सिपाहियों के इस साहस और मुस्तैदी की वजह से ही दो ज़िन्दगियां बच गईं।


घायल भरत सिंह उर्फ़ अंकित सिंह पुत्र दुष्यंत सिंह नें बताया कि वह अपनें मित्र हैप्पी सिंह पुत्र दिनेश सिंह एडवोकेट निवासी मोहल्ला खलवा कोतवाली नगर बलरामपुर के साथ वीर विनय चौराहे से कुछ दूरी पर स्थित बियर शॉप के बाहर खड़ा था कि तभी अमित चौहान और विशाल गुप्ता नें मामूली सी कहा सुनी पर उनपे जानलेवा हमला कर दिया।सूत्रों की मानें तो हमले में हैप्पी सिंह घायल होकर सड़क पर गिर गया उसके बाद भी हमलावर ताबड़तोड़ उसपर हमला करते रहे इसके अलावा हमलावरों नें भरत सिंह के सर पर भी कई वार किए। इसी बीच घटना स्थल से काफ़ी दूरी पर मौजूद सिपाही सुनील कुमार और धर्मेंद्र यादव नें हमलावरों को ललकारते हुए उन्हें खदेड़ लिया।पुलिस को देख हमलावर भागे तो सिपाहियों नें साहस का परिचय देते हुए हमलावरों का काफ़ी दूर तक पीछा किया मगर संकरी गली और अंधेरे का लाभ उठा कर हमलावर फ़रार हो गए। लोगों नें यह भी बताया कि खून से लतपथ दोनों युवकों को सिपाहियों नें ही अस्पताल पहुंचाने में भी अहम योगदान दिया और इन सिपाहियों नें ही ना सिर्फ़ अपनी बहादुरी और साहस से घायलों की जान बचाई बल्कि एक बड़ी घटना को होनें से भी रोक दिया।


नगर कोतवाल रामाश्रय रॉय भी काफ़ी मुस्तैद नज़र आए और घटना की सूचना मिलते ही बाइक से घटना स्थल पर कुछ मिनट पर ही पहुंच गए वहीं सीओ सिटी सदर कर्मवीर सिंह भी तत्काल ज़िला मेमोरियल चिकित्सालय पहुँच गए और घायलों का हाल जानने के बाद घटना की विस्तृत जानकारी ली।सीओ सदर कर्मवीर सिंह नें कहा सिपाहियों नें अपने साहस और बहादुरी से दो युवकों की जान बचाकर जनता में पुलिस का भरोसा और मज़बूत करने का सराहनीय कार्य किया है तथा गुड पुलिसिंग की मिसाल पेश की है।सीओ नें यह भी कहा कि रिपोर्ट दर्ज कर हमलावरों के ख़िलाफ़ सख़्त कार्यवाही की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो