scriptपटाखा कारोबारियों के यहां पुलिस ने मारा छापा, भारी मात्रा में अवैध रूप से रखे गए पटाखे और बारूद जब्त | Police exposed illegal firecracker centre | Patrika News

पटाखा कारोबारियों के यहां पुलिस ने मारा छापा, भारी मात्रा में अवैध रूप से रखे गए पटाखे और बारूद जब्त

locationबलरामपुरPublished: Jun 02, 2021 09:09:20 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

बलरामपुर पुलिस ने पटाखा कारोबारियों के यहां छापा मारकर भारी मात्रा में अवैध रूप से रखे गए पटाखे और बारूद जब्त किए हैं।

Fire crackers

Fire crackers

बलरामपुर. बलरामपुर पुलिस ने पटाखा कारोबारियों के यहां छापा मारकर भारी मात्रा में अवैध रूप से रखे गए पटाखे और बारूद जब्त किए हैं। इस मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। गोंडा जिले में विस्फोट से 8 लोगों की मौत के बाद हरकत में आई बलरामपुर की पुलिस ने भीड़ भरे इलाकों में पटाखा का कारोबार करने वाले लोगों के यहां ताबड़तोड़ छापेमारी की।
कोतवाली नगर क्षेत्र के पुरानी मार्केट में छापा मारकर पुलिस ने भारी मात्रा में अवैध रूप से रखे गए पटाखो को बरामद किया। पुलिस ने मुनीर और अब्दुल समद नामक दो पटाखा कारोबारियों को गिरफ्तार कर लिया है। लाइसेंस धारी पटाखा कारोबारी मानकों को ताक पर रखकर भीड़ भरे इलाकों में लोगों की जान के साथ खिलवाड़ कर रहे थे। इन पटाखा कारोबारियों ने अपना गोदाम नगर क्षेत्र से लगभग 5 किलोमीटर दूर बिजलीपुर में दिखाया था लेकिन भीड़ भरी आबादी वाले क्षेत्र में ही इन लोगों ने गोदाम बना कर भारी मात्रा में पटाखे और बारूद जमा कर रखे थे जो कभी भी किसी बड़ी घटना को अंजाम दे सकते थे। एक वर्ष पूर्व इसी इलाके में हुए भीषण बारूदी विस्फोट में 2 लोगों की जान चली गई थी जबकि एक दर्जन मकान क्षतिग्रस्त हो गए थे। इसके बाद कई पटाखा कारोबारियों के लाइसेंस निरस्त कर दिए गए थे। पुलिस की इस ताबड़तोड़ कार्यवाही से हड़कंप मच गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो