मतगणना की तैयारियों का प्रशासन ने खींचा खाका, सुरक्षा के व्यापक प्रबंध

Ruchi Sharma

Updated: 21 May 2019, 05:02:24 PM (IST)

Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

बलरामपुर. लोकसभा चुनाव 2019 की मतगणना 23 मई को सुबह आठ बजे से होनी है। मतगणना की तैयारियों का खाका प्रशासन ने खींचना शुरू कर दिया है। बलरामपुर के मंडी समिति में गोंडा लोकसभा की एक विधानसभा व श्रावस्ती सीट की तीन विधानसभा के चुनाव की मतगणना की जाएगी। मतगणना की सारी तैयारियां पूर्ण की जा रही है। प्रत्येक विधानसभा पर 14 टेबल लगाये जायेंगे। मतगणना पर्यवेक्षक, माइक्रोआब्जर्वर को बृहद प्रशिक्षण देकर उनकी तैनाती कर दी गयी है। मतगणना स्थल को बैरिकेटिंग से घेर दिया गया है।

 

लोकसभा चुनाव की होने वाली मतगणना की तैयारियां तेज हो गयी है। जिलाधिकारी कृष्णा करुणेश ने बताया कि बलरामपुर में श्रावस्ती सीट की तीन विधान सभा व गोण्डा संसदीय सीट की एक विधानसभा पर 23 मई को मतगणना होनी है। 23 मई को जनपद की चार विधानसभा सीट के मतगणना हेतु कुल 325 कर्मचारी लगाये गये है। मतगणना मंण्डी समिति भगवतीगंज परिसर में की जानी है। मतगणना हेतु प्रत्येक विधानसभा वार 14-14 टेबलो पर राउण्ड वार वोटों की गणना की जायेगी। प्रत्येक टेबल पर गणना पर्यवेक्षक, माइक्रोआब्जर्वर, गणना सहायक, एक चतुर्थकर्मी सहित चार कर्मचारी रहेगें। प्रत्येक विधानसभा वार पांच-पांच वीवीपैट पर्चियों की गिनती के लिये एक अलग टेबल रहेगी जिसपर वीवीपैट की गिनती की जायेगी। मतगणना स्थल को बैरीकेटिंग से घेर दिया गया है जहां भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतगणना करायी जायेगी।मतगणना को लेकर त्रिस्तरीय सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं। जिन लोगों को पास जारी किए जाएंगे, वहीं लोग मतगणना स्थल तक पहुंच पाएंगे। अन्य किसी व्यक्ति को इस दिन मंडी समिति में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। महिला और पुरुष पुलिसकर्मियों की तैनाती की जा रही है। मतगणना कार्मिकों के वाहनों के लिए पार्किंग की व्यवस्था मंडी स्थल के आसपास ही की गई है। मतगणना, कंट्रोल रूम, मीडिया, रिजर्व स्टाफ, मेडिकल संबंधित सभी व्यवस्था पूरी कर ली गई है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned