scriptCAA के विरोध में निकाली रैली, सरकार विरोधी लगाए नारे | Rally led by Zeba Rizwan to protest against CAA | Patrika News

CAA के विरोध में निकाली रैली, सरकार विरोधी लगाए नारे

locationबलरामपुरPublished: Jan 13, 2020 10:06:11 am

बलरामपुर में नागरिकता संशोधन अधिनियम के विरोध में रैली निकाली गयी।

CAA के विरोध में ज़ेबा रिज़वान के नेतृत्व में निकाली रैली, सरकार विरोधी लगाए नारे

CAA के विरोध में ज़ेबा रिज़वान के नेतृत्व में निकाली रैली, सरकार विरोधी लगाए नारे

बलरामपुर. बलरामपुर में नागरिकता संशोधन अधिनियम के विरोध में रैली निकाली गयी। वीर विनय चौक पर सीएए का विरोध करने वाले लोग एकत्रित हुये और कलेक्ट्रेट तक पदयात्रा की। इस विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व बीएसपी की नेता और तुलसीपुर विधानसभा की प्रभारी जेबा रिजवान ने किया। विरोध कर रहे लोगो ने बैनर और हाथो में तख्ती लिये हुये थे जिस पर नागरिकता संशोधन अधिनियम वापस लिये जाने की मांग की गयी थी। विरोध प्रदर्शन में शामिल लोगो ने सीएए वापस लो के नारे भी लगाये। इस दौरान सैकड़ों की संख्या में शामिल हुए तमाम नौजवानों ने ना केवल इस कानून का विरोध किया बल्कि मोदी सरकार और उसकी नीतियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। इस दौरान कई दफे हमको चाहिए आजादी जैसे नारे भी लगे।पूरे प्रदर्शन के दौरान भारी संख्या में पुलिस बल व प्रशासन के लोग मौजूद रहे।

ज़ेबा रिज़वान नागरिकता संशोधन कानून, नागरिकता रजिस्टर वा राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर का पुरजोर विरोध करते हुए कहा कि मोदी सरकार के गृह मंत्री कुछ और कहते हैं और प्रधानमंत्री मोदी कुछ और कह रहे हैं।उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि पहले इन दोनों लोगों को आपस में बैठकर बात करनी चाहिए फिर जनता के सामने आकर इस कानून को लागू करना चाहिए। जेबा रिजवान ने स्पष्ट करते हुए कहा कि हम हिंदुस्तानी हैं और हमें किसी को अपने नागरिकता के प्रमाण दिखाने की आवश्यकता नहीं है। हम अपनी नागरिकता साबित करने के लिए किसी का कोई प्रमाण पत्र नहीं देने वाले हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो