धूमधाम से मनाया गया गणतंत्र दिवस, शहीद की पत्नी को दी गयी 50 लाख रुपए की अर्थिक मदद व अंगवस्त्र

72वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर कलेक्ट्रेट प्रागंण में जिलाधिकारी श्रुति ने ध्वजारोहण कर जनपदवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं दी।

By: Abhishek Gupta

Published: 26 Jan 2021, 06:09 PM IST

बलरामपुर. 72वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर कलेक्ट्रेट प्रागंण में जिलाधिकारी श्रुति ने ध्वजारोहण कर जनपदवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं दी। पुलिस लाइन में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक हेमन्त कुटियाल ने उत्कृष्ट कार्य के लिए मुख्य आरक्षी, क्षेत्राधिकारी व एसआई को प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। शहीद शिव प्रसाद क्षेत्राधिकारी की पत्नी निर्मला देवी को भी मुख्य अतिथि ने 50 लाख रुपए का चेक देकर सम्मानित किया।

मुख्य न्यायधीश जनपद बलरामपुर द्वारा परेड कमाण्डर को प्रशस्ति पत्र व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर आयोजित गोष्ठी में सिटी माण्टेसरी स्कूल की छात्राओं द्वारा देशभक्ति गीत प्रस्तुत किया गया। जिलाधिकारी द्वारा छात्राओं को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में संबोधित करते हुए अपर जिलाधिकारी अरुण कुमार शुक्ल ने गणतंत्र दिवस की सभी को हार्दिक शुभकामनाएं दी व कहा कि हम सबको देश के संविधान के अनुसार चलने की आवश्यकता है देश का संविधान हमे सदैव विकास के रास्ते की ओर अग्रसारित करता है, देश का संविधान हममें राष्ट्र की एकता, अखण्डता एवं बन्धुत्व की भावना का विचार बढ़ाता है, अपर जिलाधिकारी ने कहा कि इस गणतंत्र दिवस के अवसर पर हम सपथ ले कि हम जाति, धर्म, आदि से ऊपर उठकर देश के विकास में अपना योगदान देंगे।

अपर जिलाधिकारी ने कहा कि भारत का संविधान हमे अधिकार प्रदान करने के साथ ही साथ देश के प्रति कर्तव्यो का निर्वहन करने का भी उल्लेख करता है। हमे देश के प्रति अपने कर्तव्यो का निर्वहन करते हुये देश के विकास मे अपना योगदान करना है।

Abhishek Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned