अल्पसंख्यको के हित के लिए प्रतिबद्ध है योगी सरकार : सैय्यद इकबाल

अल्पसंख्यको के हित के लिए प्रतिबद्ध है योगी सरकार : सैय्यद इकबाल

Akansha Singh | Publish: Apr, 17 2018 02:47:03 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

सैय्यद इकबाल हैदर ने बलरामपुर जिले का दौरा किया और अल्पसंख्यक लोगों के कल्याण हेतु चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी दी।

बलरामपुर. उत्तर प्रदेश अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य कुंवर सैय्यद इकबाल हैदर ने बलरामपुर जिले का दौरा किया और अल्पसंख्यक लोगों के कल्याण हेतु चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी दी। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों के साथ बैठक कर इस दिशा में तेजी से कार्य करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यक वर्ग के लिए शिक्षा, स्वास्थ्य और गरीबी उन्मूलन के लिए योगी सरकार ने एक वर्ष में बहुत कार्य किया है।

यह भी पढ़ें - समतामूलक चौराहे पर हुआ भीषण सड़क हादसा, दर्जनों यात्री घायल, अस्पताल में भर्ती

जनपद बलरामपुर के 7 ब्लॉक अल्पसंख्यक बाहुल माने जाते हैं जिनमें अल्पसंख्यक कल्याण हेतु कई योजनाओं को मंजूरी योगी सरकार ने दी है और संबंधित योजनाओं के लिए बजट भी निर्गत कर दिया। पत्रकारों को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य कुंवर इकबाल हैदर ने बताया कि पिछली सरकारों में मुसलमानों से सिर्फ वादा किया जाता था लेकिन एक साल के अंदर योगी सरकार द्वारा मुसलमानों के हितों के लिए अनेक कार्य किए गए हैं और उनका परिणाम भी देखा जा रहा है । आज मुस्लिम समुदाय योगी सरकार में विश्वास व्यक्त करते हुए अपने आप को सुरक्षित महसूस करता है।

यह भी पढ़ें - बीटीसी अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर, यूपी के इस जिले में सबसे ज्यादा प्राइमरी टीचरों की होगी नियुक्ति, सरकार मे किया बड़ा फेरबदल

उन्होंने केंद्र सरकार एवं प्रदेश सरकार द्वारा अल्पसंख्यक कल्याण हेतु लागू की गई अनेकों योजनाओं के बारे में लोगों को बताया साथ ही अधिकारियों को निर्देश दिया कि योजनाओं को पारदर्शी तरीके से सरकार के लोगों को लाभ मिल सके और जिले का विकास हो उन्होंने कहा कि केंद्र एवं प्रदेश सरकार सबका साथ सबका विकास किनारे पर कायम है लोगों का विश्वास भी मोदी योगी सरकार में सरकार के प्रति बढ़ रहा है।

यह भी पढ़ें - नाईट क्लब का उद्घाटन मामले में साक्षी महाराज का यू-टर्न, रेस्त्रां मालिक पर कार्रवाई के लिये लिखा पत्र

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned