भारत की तरफ विश्व आशावादी नजरों से देख रहा है : राज्य मंत्री संदीप सिंह

भारतीय जनता पार्टी के विधानसभा वार वर्चुअल सम्मेलनों के क्रम में राज्य मंत्री टेक्निकल एवं मेडिकल एजुकेशन संदीप सिंह ने विधानसभा गैसड़ी के वर्चुअल सम्मेलन को सम्बोधित किया।

By: Abhishek Gupta

Published: 17 Jul 2020, 07:30 PM IST

बलरामपुर. भारतीय जनता पार्टी के विधानसभा वार वर्चुअल सम्मेलनों के क्रम में राज्य मंत्री टेक्निकल एवं मेडिकल एजुकेशन संदीप सिंह ने विधानसभा गैसड़ी के वर्चुअल सम्मेलन को सम्बोधित किया। भाजपा जिलाध्यक्ष प्रदीप सिंह की अध्यक्षता में वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए राज्यमंत्री संदीप सिंह ने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना के दौरान जहाँ विकसित देशों की अर्थव्यवस्था चरमरा गई है और बड़े पैमाने पर मृत्यु हो रही है। वही इतनी बड़ी आबादी होने के बावजूद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व, दूरदर्शिता, सजगता के कारण देश में कोरोना अभी इतना व्यापक असर नहीं डाल सका है। कोरोना को लेकर जो दृढ संकल्प प्रधानमंत्री ने दिखाया है वो सराहनीय है। कोरोना के कारण देश के सामने आज अर्थव्यवस्था सहित कई समस्यायें उत्पन्न हो गई है परंतु प्रधानमंत्री ने सराहनीय कदम उठाते हुए देश को प्रगति के रास्ते पर ले जाकर आत्मनिर्भर बनाने का संकल्प लिया है । इस क्रम में कोरोना संकट से निपटने व आत्मनिर्भर भारत बनाने के लिए प्रधानमंत्री द्वारा 20 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज की घोषणा करते हुए लोकल फार वोकल की बात की जिसके अंतर्गत स्वदेशी उत्पादों को बढ़ावा देने की बात की गई है।

उन्होंने कहा कि गरीब कल्याण योजना के तहत 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन दिया जा रहा है जिसे बढाकर नवम्बर माह तक कर दिया गया है । जनधन खाताधारकों की महिलाओं को 500-500 रू की सहायता तीन महीनों तक करने के साथ उज्जवला योजना में फ्री गैस सिलेंडर की भी व्यवस्था की गई । पटरी दुकानदारों को 10-10 हजार का ऋण मुहैया कराया जा रहा है । मनरेगा की मजदूरी 182 रूपये से बढाकर 202 रूपये की गई । जनसंख्या की दृष्टि से उत्तर प्रदेश सबसे बड़ा है लेकिन मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने कोरोना संक्रमण से प्रदेश की जनता को बचाने के लिए रात दिन एक करते हुए प्रशंसनीय कार्य किया है । आज प्रदेश में सेनेटाइजर का निर्माण व्यापक स्तर हो रहा है । प्रदेश के 33 लाख कामगर श्रमिकों में 31 लाख श्रमिकों का स्किल मैपिंग करके 11 लाख को रोजगार उपलब्ध कराया गया । प्रदेश को रेडीमेड गारमेंट का हब बनाने की योजना भी चल रही है । हाल ही में चीन ने सीमा पर जो विवाद की स्थिति उत्पन्न की उसका हमारी सेना ने माकूल जवाब दिया और चीन को पीछे हटने पर मजबूर किया । विपक्ष ने सेना के शौर्य व संघर्षों पर सवाल उठाकर सेना का मनोबल तोड़ने का असफल प्रयास किया परंतु सेना के संकल्प शक्ति में कोई कमी नहीं आई है । आज भारत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बड़े - बड़े रक्षा समझौते करके भारत की सैन्य शक्ति को बढ़ाया जा रहा है । आतंकियों के सफाये के लिए सेना को खुली छूट है ।

coronavirus pm modi
Abhishek Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned