scriptअवैध सम्बन्धों के चलते एक भाई ने अपनी छोटी बहन को उतारा मौत के घाट | sister murdered in balrampur | Patrika News

अवैध सम्बन्धों के चलते एक भाई ने अपनी छोटी बहन को उतारा मौत के घाट

locationबलरामपुरPublished: Mar 22, 2018 05:46:09 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

बलरामपुर में अवैध सम्बन्धों के चलते एक भाई ने अपनी छोटी बहन की गला घोंटकर हत्या कर दी

balrampur
बलरामपुर. बलरामपुर में अवैध सम्बन्धों के चलते एक भाई ने अपनी छोटी बहन की गला घोंटकर हत्या कर दी। हत्या के बाद दो दिनों भाई ने उसके शव को गन्ने के खेत में छिपाए रखा। दो दिन बाद जब युवती का शव बरामद हुआ तो भाई ने बहन के प्रेमी को ही उसकी हत्या का आरोपी बना दिया। लेकिन जब पुलिस ने छानबीन शुरू की तो इस सनसनीखेज हत्याकाण्ड में अॉनर किलिंग का मामले सामने आया।

दिनांक 18 मार्च स्थान-कोतवाली देहात क्षेत्र का बेलवा सुल्तानजोत गांव। 16 मार्च को घर से गायब रामभवन मौर्य की लड़की सीमा मौर्य का शव गन्ने के खेत में क्षत विक्षत हालत में मिलने से सनसनी फैल गयी। युवती की गला दुपट्टे से घोंटकर उसका कत्ल किया गया था। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेजा और बारीकी से छानबीन शुरू की। इसी दौरान मृतका के पिता रामभवन ने पुलिस को दी गयी तहरीर में सीमा के प्रेमी सबी यादव को उसके कत्ल का जिम्मेदार ठहराया। सबी यादव पड़ोस के गांव बेला का रहने वाला था और मृतका सीमा के साथ उसके अवैध सम्बन्ध थे। लेकिन पुलिस को शुरू से ही यह घटना संदिग्ध नजर आ रही थी। क्योकि जब मृतका सीमा 16 मार्च को ही घर से गायब हुई थी तो घरवालों ने पुलिस को सूचना नहीं दी थी।
सीमा का शव मिलने के बाद ही घरवालों ने पुलिस को सूचना दी। लेकिन जब पुलिस ने गहराई से छानबीन की तो अॉनर किलिंग का सनसनीखेज मामला सामने आया। मृतका का भाई राम प्रताप ही उसका हत्यारा निकला। राम प्रताप ने बताया कि उसकी बहन के सबी यादव नामक युवक से अवैध सम्बन्ध थे। 16 मार्च की शाम सीमा अपने घर से निकली और जब काफी देर तक लौट कर नहीं आयी तो घरवालों ने उसकी तलाश शुरू कर दी। सीमा का भाई रामप्रताप उसे तलाशते हुये गांव के बाहर एक गेंहू के खेत में पहुंचा जहां सीमा और उसका प्रेमी सबी यादव आपत्तिजनक अवस्था में पड़े थे। राम प्रताप को देखते ही प्रेमी सबी यादव तो भाग खड़ा हुआ लेकिन क्रोध से आगबबूला राम प्रताप ने अपनी बहन सीमा का उसके ही दुपट्टे से घोंट दिया।

चूंकि दिन का उजाला था इसलिये राम प्रताप उसके शव को वहीं छोड़कर चला आया। रात गहराने पर रामप्रताप फिर गेंहू के खेत पर पहुंचा और सीमा के शव को कन्धे पर लादकर गांव के पश्चिम दिशा में एक गन्ने के खेत में फेंक दिया। इस दौरान पुलिस को कोई सूचना नहीं दी गयी। 18 मार्च की सुबह जब गांव के लोगों ने सीमा का शव गन्ने के खेत में पड़ा देखा तो पुलिस को सूचना दी।
सीमा के परिजनों ने पुलिस को गुमराह करने के लिये उसके प्रेमी सबी यादव को ही मौत का जिम्मेदार ठहरा दिया लेकिन शुरू से ही संदिग्ध नजर आ रहे इस सनसनीखेज हत्याकाण्ड का जब खुलासा हुआ तो सभी के होश उड़ गये। बहरहाल जुर्म करने वाला अपने निशान कहीं न कही छोड़ ही जाता है लेकिन अवैध सम्बेन्धों ने एक परिवार को इस तरह बर्बाद किया कि अवैध सम्बन्धों का खामियाजा एक बहन को अपनी जान देकर चुकाना पड़ा और क्रोध में अपनी ही बहन का गला घोंट देने वाला भाई अब सलाखों के पीछे है।

ट्रेंडिंग वीडियो