scriptबड़ी खबर: यहां सपा की बहुत बड़ी जीत, भाजपा समर्थकों ने की तोडफ़ोड़ | SP candidate Mohamed Idris Khan win from Nagar Palika Parishad Utraula | Patrika News

बड़ी खबर: यहां सपा की बहुत बड़ी जीत, भाजपा समर्थकों ने की तोडफ़ोड़

locationबलरामपुरPublished: Dec 01, 2017 03:01:38 pm

Submitted by:

shatrughan gupta

नगर पालिका परिषद उतरौला के अध्यक्ष पद पर समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी मोहम्मद इदरीश खान ने जीत दर्ज कर ली है।

balrampur nikay chunav result 2017

balrampur nikay chunav result 2017

बलरामपुर. नगर पालिका परिषद उतरौला के अध्यक्ष पद पर समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी मोहम्मद इदरीश खान ने जीत दर्ज कर ली है। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी अनूप गुप्ता को हराया है। वहीं, भाजपा प्रत्याशी की हार से नाखुश भाजपा समर्थकों ने वोटिंग में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए बेरिकेट्स तोड़कर काउंटिंग स्थल पर घुस गए और तोडफ़ोड़ की। समर्थकों ने एक एसडीएम से भी हाथापाई की। भाजपा प्रत्याशी के समर्थकों के हंगामे के बाद काउंटिंग स्थल पर बड़ी संख्या में पीएसी और पुलिस फोर्स को बुला लिया गया है।
बैरिकेटिंग तोड़ कांउटिंग स्थल के अंदर जबरिया घुस गए

सदर नगर पालिका की भाजपा प्रत्याशी मीना सिंह के समर्थको ने काउंटिग में गड़बडी की आशंका को लेकर मतगणना स्थल पर जमकर हंगामा किया। भाजपा कार्यकर्ताओं ने एसडीएम से हाथापाई भी की। भाजपा कार्यकर्ता यहीं नहीं रुके वे बैरिकेटिंग तोड़ कांउटिंग स्थल के अंदर जबरिया घुस गए और जमकर हंगामा किया। भाजपा समर्थको को शांत कराने के लिए पुलिस अफसरों व प्रशासन के अधिकारियों ने काफी मशक्कत की, लेकिन वह हंगामा करते रहे। हंगामा को देखते हुए पुलिस फोर्स और बड़ा दी गई है।
मतगणना में व्यवधान डालकर बखेड़ा खड़ा किया

बीजेपी प्रत्याशी के समर्थको के हंगामे के बाद बीएसपी समर्थकों ने भी मतदान स्थल के बाहर जोरदार हंगामा किया। उनका आरोप था कि भाजपा समर्थक जबरिया माहौल बिगाडऩे का काम कर रहे हैं। वे गुंडई कर रहे हैं। बसपा ने उत्पाती भाजपा समर्थकों पर कार्रवाई की मांग की है। बसपा समर्थकों का आरोप है कि यहां बसपा प्रत्याशी जीत रही हैं, तो भाजपा को बुरा लग रहा है। वे मतगणना में व्यवधान डालकर बखेड़ा खड़ा कर रह हैं। मालूम हो कि सदर नगर पालिका सीट पर बसपा प्रत्याशी करीब 1700 वोटों से भाजपा प्रत्याशी से आगे चल रही हैं।
यहां सपा का जलवा

पहले और दूसरे राउंड की मतगणना में उतरौला नगर पालिका सीट पर समाजवादी पार्टी के मोहम्मद इदरीश भारतीय जनता पार्टी के अनूप गुप्ता से काफी आगे चल रहे थे। दूसरे राउंड में जहां भाजपा के अनूप गुप्ता को 1575 वोट मिले थे, वहीं सपा के मोहम्मद इदरीश को 2244 वोटे मिले थे। दूसरे राउंड की गिनती में मो. इदरीश भाजपा के अनूप गुप्ता से 669 वोटों से आगे चल रहे थे। पहले राउंड में भी सपा प्रत्याशी इदरीश भाजपा के अनूप से काफी आगे चल रहे थे। तीसरे राउंड के बाद नगर पालिका परिषद उतरौला के अध्यक्ष पद पर समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी मोहम्मद इदरीश खान ने जीत दर्ज कर ली है।
बसपा सबसे आगे

वहीं, सदर नगर पालिका सीट पर बहुजन समाज पार्टी आश्चर्यजनक ढंग से सबको बछाड़कर जीत की ओर बढ़ रही है। बसपा प्रत्याशी किताबुन्निशा ने दूसरे राउंड में जहां 2824 वोट पाकर सबसे आगे हैं। वहीं, भाजपा प्रत्याशी मीना सिंह को दूसरे राउंड में 2178 वोट मिले। सपा प्रत्याशी इशरत जमाल २०९५ वोट पाकर दूसरे राउंड मे ंतीसरे स्थान पर हैं। बताते चलें कि पहले राउंड की गिनती में भी यहां बसपा सबसे आगे चल रही थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो